Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Redmi Note 12 Series: भारत में जल्द लॉन्च होंगे ये स्मार्टफोन, जानें क्या है खासियत

Redmi भारत में अपनी नोट 12 सीरीज को लॉन्च करने के लिए तैयार है। बता दें कि इस सीरीज को भारत में अगले साल जनवरी महीने में लॉन्च किया जाएगा। इस सीरीज में तीन स्मार्टफोन्स Redmi Note 12 Redmi Note 12 Pro और Redmi Note 12 Pro Plus है।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Mon, 12 Dec 2022 01:56 PM (IST)
Hero Image
Redmi Note 12 Series Launch in India, know the details

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Redmi भारत में अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज Redmi Note 12 सीरीज को आधिकारिक बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस सीरीज में तीन स्मार्टफोन्स- Redmi Note 12, Redmi Note 12 Pro और Redmi Note 12 Pro Plus शामिल हैं। कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बताया कि नोट 12 सीरीज को जनवरी में लॉन्च होगी। इसके अलावा कई लीक में इस सीरीज के स्मार्टफोन्स के स्पेसिफिकेशंस को भी सामने लाया गया है। बता दें कि कंपनी कुछ फीचर्स की भी जानकारी दी है।

कब लॉन्च होगी Redmi Note 12 सीरीज

कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्वीट हैंडल पर बताया कि नोट सीरीज को भारत में 5 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि इस सीरीज के तीनों स्मार्टफोन 5G रेडी होंगे। इसके अलावा कंपनी ने यह भी बताया कि सीरीज के 12 Pro+ मॉडल में 200MP का मेन कैमरा दिया जाएगा।

जिसके बाद Note 12 Pro Plus स्मार्टफोन 200 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ आने वाला भारत का दूसरा फोन होगा। इससे पहले मोटोरोला ने Edge 30 अल्ट्रा में 200-मेगापिक्सेल पेश किया था।

यह भी पढ़ें- Xiaomi 13 Series Launch: शाओमी ने लॉन्च किए अपने ये स्मार्टफोन, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

Redmi Note 12 सीरीज के संभावित स्पेसिफिकेशंस

Redmi Note 12 Pro+ में आपको 6.67-इंच फुल-एचडी OLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट और 240Hz टच सैंपलिंग रेट मिलता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें आपको मीडियाटेक डायमेंसिटी 1080 प्रोसेसर मिलेगा, जिसमें 8 GB रैम दिया जाएगा।

वहीं अगर कैमरे की बात करें तो इसमें रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें OIS के साथ 200-मेगापिक्सल का सेंसर, 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड-एंगल सेंसर और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर दिया जाएगा।

सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का सेल्फी सेंसर मिलता है। स्मार्टफोन में 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी दी गई है।

Redmi Note 12 सीरीज की कीमत

बता दें कि इसकी कीमत को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। हम उम्मीद कर रहें है कि कंपनी जल्द ही इनकी कीमतों का खुलासा करेगी।

यह भी पढ़ें- Twitter Blue Relaunch: आज लॉन्च होगी ट्विटर ब्लू सर्विस, जानें आपके लिए क्या होगा खास