Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Redmi Pad Pro 5G शाओमी की ग्लोबल साइट पर हुआ लिस्ट, जल्द होगी एंट्री

Xiaomi ने चीन में अपने लोकप्रिय Redmi Pad Pro टैबलेट का 5G वर्जन एक महीने पहले ही लॉन्च किया था। जिसके बाद इसके ग्लोबल लॉन्च को लेकर अपडेट आए थे। अब इस टैबलेट के ग्लोबल लॉन्च को लेकर सटीक जानकारी मिल गई है। टैबलेट की लिस्टिंग से पता चलता है कि इसमें रेगुलर मॉडल जैसे ही स्पेसिफिकेशन हैं। Redmi Pad Pro 5G डुअल सिम को सपोर्ट करता है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sat, 06 Jul 2024 06:30 PM (IST)
Hero Image
अपकमिंग टैबलेट शाओमी की ग्लोबल साइट पर लिस्ट हुआ है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Xiaomi ने चीन में अपने लोकप्रिय Redmi Pad Pro टैबलेट का 5G वर्जन एक महीने पहले ही लॉन्च किया था। जिसके बाद इसके ग्लोबल लॉन्च को लेकर अपडेट आए थे। अब इस टैबलेट के ग्लोबल लॉन्च को लेकर सटीक जानकारी मिल गई है। इसे हाल ही में Xiaomi की ग्लोबल वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है। जिससे पता चलता है कि इसकी लॉन्च डेट नजदीक आ चुकी है।

जल्द होगा लॉन्च

टैबलेट की लिस्टिंग से पता चलता है कि इसमें रेगुलर मॉडल जैसे ही स्पेसिफिकेशन हैं। दिलचस्प बात यह है कि ब्रांड भारत जैसे मार्केट में अपने POCO Pad टैबलेट के 5G वेरिएंट को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। जिन्हें नहीं पता उन्हें बता दें कि POCO Pad, Redmi Pad 5G का रीब्रांड है।

Redmi Pad Pro 5G स्पेसिफिकेशन

Redmi Pad Pro 5G डुअल सिम को सपोर्ट करता है, जिससे दोनों के लिए 5G कनेक्टिविटी मिलती है। इसमें पहले रिलीज़ हुए Wi-Fi-only मॉडल जैसी ही स्पेसिफिकेशन हैं। टैबलेट में 12.1 इंच की 2.5K LCD स्क्रीन है जिसका रेज़ोल्यूशन 2560 × 1600 पिक्सल, 120Hz रिफ्रेश रेट और 180Hz टच सैंपलिंग रेट है। डिस्प्ले 600 निट्स तक की ब्राइटनेस तक पहुँच सकता है और डॉल्बी विजन को सपोर्ट करता है। इसे कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन मिला हुआ है।

डिवाइस 2.4GHz तक की क्लॉक स्पीड वाले ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 7s जेन 2 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसे एड्रेनो 710 GPU के साथ जोड़ा गया है। यह 6GB या 8GB LPDDR4X RAM और 128GB या 256GB UFS 2.2 स्टोरेज के विकल्प प्रदान करता है, जिसे माइक्रोएसडी के माध्यम से 1.5TB तक बढ़ाया जा सकता है। ऑपरेटिंग सिस्टम Android 14-आधारित HyperOS है।

कैमरा फीचर्स में 8MP का रियर कैमरा और 8MP का फ्रंट कैमरा शामिल है। टैबलेट इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, एक इंफ्रारेड सेंसर, डॉल्बी एटमॉस सपोर्ट वाले क्वाड स्पीकर और डुअल माइक्रोफोन से लैस है।

टैबलेट का डाइमेंशन 280×181.85×7.52mm है और इसका वजन 571 ग्राम है। कनेक्टिविटी ऑप्शन के तौर पर इसमें 5G, 2.4GHz और 5GHz बैंड पर वाई-फाई 6 (802.11 ac), ब्लूटूथ 5.2 और USB टाइप-C 2.0 शामिल हैं। डिवाइस में 33W फास्ट चार्जिंग के साथ 10,000mAh की बैटरी है।

ये भी पढ़ें- Jio Mobile Tariff Hike: कीमत में बढ़ोतरी के साथ ही जियो ने बंद कर दिए ये OTT वाले प्लान, यहां चेक करें लिस्ट