Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Reliance AGM 2023: मुकेश अंबानी ने Jio AirFiber का किया एलान, 19 सितंबर को होगा लॉन्च

Jio AirFiber रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की बैठक में मुकेश अंबानी ने कहा कि गणेश चतुर्थी के दिन यानी 19 सितंबर को जियो एयर फाइबर लॉन्च किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जियो एयर फाइबर 5G नेटवर्क और बेहतरीन वायरलेस टेक्नोलॉजी का उपयोग कर घरों और दफ्तरों में वायलेस ब्राडबैंड सर्विस देगा। मुकेश अंबानी ने कहा है कि जियो की खपत में बढ़ोतरी देखी गई है

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Mon, 28 Aug 2023 02:35 PM (IST)
Hero Image
19 सितंबर को जियो एयर फाइबर लॉन्च किया जाएगा।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने सोमवार यानी 28 अगस्त 2023 को अपनी 46वीं वार्षिक आम बैठक 2023 शुरू कर दी है। एजीएम वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित की जा रही है।

जियो यूजर्स कई महीनों से जियो के एयर फाइबर (Jio AirFiber) का इंतजार कर रहे थे। अब इसकी लॉन्चिंग डेट सामने आ गई है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की बैठक में मुकेश अंबानी ने कहा कि गणेश चतुर्थी के दिन यानी 19 सितंबर को जियो एयर फाइबर लॉन्च किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जियो एयर फाइबर, 5G नेटवर्क और बेहतरीन वायरलेस टेक्नोलॉजी का उपयोग कर, घरों और दफ्तरों में वायलेस ब्राडबैंड सर्विस देगा।

मुकेश अंबानी ने कही बड़ी बात

रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि JioAirFiber के साथ, हम प्रति दिन 1.5 लाख कनेक्शन के साथ इस विस्तार को सुपरचार्ज कर सकते हैं। आपको बता दें, जियो का ऑप्टिकल फाइबर इंफ्रास्ट्रक्चर पूरे भारत में 15 लाख किमी तक फैला हुआ है। ऑप्टिकल फाइबर इस्तेमाल करने पर यूजर्स औसतन प्रति माह 280 जीबी से अधिक डेटा का इस्तेमाल करते हैं। यह प्रति व्यक्ति मोबाइल डेटा खपत से 10 गुना ज्यादा है।

जियो स्मार्ट होम सर्विसेज का भी हुआ एलान

जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी ने जियो स्मार्ट होम सर्विसेज के लॉन्च की घोषणा की। आकाश अंबानी ने कहा कि जियो स्मार्ट होम सर्विसेज हमारे घरों के अनुभव और प्रबंधन को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि हम Jio True5G डेवलपर प्लेटफॉर्म की घोषणा कर रहे हैं।

Jio के चेयरमैन आकाश अंबानी ने कहा कि Jio True5G लैब सुविधा उद्योग परिवर्तन को गति देगी। रिलायंस जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी का कहना है कि जियो एयरफाइबर के साथ, हम अपने पता योग्य बाजार को 200 मिलियन से अधिक घरों और अन्य परिसरों तक विस्तारित कर रहे हैं।