Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Reliance Jio Data Plan : जियो के इस प्लान में मिलता है साल भर के डेटा का फायदा, यहां जानें सारी डिटेल

रिलायंस जियो भारत के टॉप टेलीकॉम ऑपरेटर्स में गिना जाता है। कंपनी अपने यूजर्स को बेस्ट एक्सपीरियंस देने के लिए नए प्लान लाता रहता है। इतना ही नहीं इसके साथ आपको एक दिन से लेकर 365 दिन की वैलिडिटी वाले सभी प्लान मिलते हैं। यूजर्स अपनी जरुरत के हिसाब से प्लान को चुन सकते हैं। आज हम आपको ऐसे प्लान के बारे में बताएंगेजो साल भर का डेटा देता है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 13 Oct 2023 02:27 PM (IST)
Hero Image
Reliance Jio के इस प्लान में मिलता है साल भर के डेटा का फायदा

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। भारत में मुख्य रूप से तीन टेलीकॉम ऑपरेटर्स है, जिसमें से एक जियो भी है। ये अपने यूजर्स के लिए कई प्लान से लाता है। इसमें मंथली और तीन महीने वाले प्लान आते हैं, लेकिन कंपनियां कुछ ऐसे भी प्लान देती है, जो साल भर की वैलिडिटी के साथ आते हैं।

इसके अलावा कंपनी अन्य डेटा ऑन पैक भी देती है, जो डेटा के खत्म होने की स्थिति में काम आते हैं। हालांकि ये डेटा ऐड ऑन प्लान कम समय के लिए आते हैं, जिसमें केवल डेटा की सुविधा मिलती है।

मगर रिलायंस जियो के पास एक ऐसा डेटा प्लान है, जो 1 साल की वैलिडिटी के साथ आता है। आइये इस प्लान के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Reliance Jio का 2,787 रुपये डेटा प्लान

  • बता दें कि यह रिलायंस जियो का एनुअल डेटा ऐड-ऑन प्लान है, जिसकी कीमत 2,787 रुपये है। इसमें आपको 1 साल की वैलिडिटी मिलती है।
  • ये डेटा ऐड-ऑन प्लान पूरे 365 दिनों के लिए डेली 2GB डेटा की सुविधा देता है। यानी कि आपको इस प्लान के साथ कुल 730GB डेटा की सुविधा मिलती है। डेटा के खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड कम होकर 64kbps हो जाती है।

यह भी पढ़ें- नहीं मिलेगा ऐसा मौका! केवल 2000 रुपये की शुरुआती कीमत में मिलेगा Vivo का ये 5G, मिल रहे हैं कई शानदार ऑफर्स

  • बता दें कि इस प्लान में आपको कॉलिंग, SMS, ओटीटी सब्सक्रिप्शन जैसा कोई भी फायदा नही मिलता है। साथ ही इसके उपयोग के लिए आपके नंबर पर एक बेसिक प्लान का होना जरूरी है।

2,999 प्रीपेड प्लान

  • जैसा कि हम जानते हैं कि ये एक ऐड ऑन प्लान है तो इसके लिए आपको एक्स्ट्रा पैसे देने होंगे।
  • ऐसे में रिलायंस का एक सालाना प्लान है , जिनकी कीमत 2,999 रुपये है। ये प्रीपेड प्लान एक सही विकल्प होगा, क्योंकि इसमें आपको अनलिमिटेड डेटा और कॉलिंग, डेली 100 SMS और 1.5 जीबी डेली डेटा की सुविधा मिलता है।
  • इसके अलावा कंपनी इस प्लान के साथ 5G की सुविधा देती है।

यह भी पढ़ें- 64MP कैमरा और 5000mAh बैटरी वाले Vivo के 5G स्मार्टफोन को सस्ते में खरीदने का मौका, जानें क्या मिल रहा है ऑफर