Move to Jagran APP

3 जुलाई से पहले ही Jio ने बंद कर दिए दो पॉपुलर प्रीपेड रिचार्ज प्लान, आज भर के लिए मौजूद रहेंगे ये ऑप्शन

कल यानी 3 जुलाई से मोबाइल रिचार्ज प्लान की कीमतें बढ़ने वाली है। जियो यूजर हैं और तय तारीख से पहले ही फोन रिचार्ज करवाने के बारे में सोच रहे हैं तो ये जानकारी काम की साबित होगी। कंपनी ने हाल ही में 395 रुपये और 1559 रुपये वाले प्लान बंद कर दिए हैं। ऐसे में आप सेम वैलिडिटी के साथ ज्यादा फायदों वाले बचे ऑप्शन चेक कर सकते हैं।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Published: Tue, 02 Jul 2024 08:48 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 08:48 AM (IST)
दो पॉपुलर प्लान बंद होने के बाद अब बचे हैं ये ऑप्शन

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। 3 जुलाई से प्राइवेट टेलीकॉम प्रोवाइडर्स प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज प्लान महंगे कर रहे हैं। प्लान महंगे हों, इससे पहले मोबाइल यूजर्स के पास तय तारीख से पहले फोन रिचार्ज करवाने का ऑप्शन बचा है।

लेकिन जियो यूजर्स ने जब आगे के लिए अपने प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज प्लान खोजा तो  इन प्लान में से दो प्लान नजर में ही नहीं आ रहे थे।

दरअसल, जियो (Reliance Jio) के माई जियो ऐप और कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी कंपनी के 395 रुपये और 1559 रुपये वाले दो पॉपुलर प्रीपेड प्लान नजर नहीं आ रहे हैं। यानी कंपनी ने टैरिफ हाइक से पहले ही इन प्लान को हटा लिया है।

किन बेनेफिट्स के साथ आते थे हटाए गए प्लान

395 रुपये वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान की बात करें तो कंपनी इस प्लान को 84 दिन की वैलिडिटी के साथ पेश करती थी। प्लान अनलिमिटेड 5G Data के साथ ऑफर किया जाता था।

1559 रुपये वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान की बात करें तो यह प्लान एक साल से कुछ दिन कम 336 दिन की वैलिडिटी के साथ ऑफर किया जाता था। यह प्लान भी अनलिमिटेड 5G Data के साथ ऑफर किया जाता था।

ये भी पढ़ेंः Jio और Airtel से समझिये पैसा बचाने का तरीका, 3 जुलाई से पहले मोबाइल रिचार्ज करवाने से ये होगा फायदा

अब कौन-से प्लान का रह गया है ऑप्शन

336 दिन की वैलिडिटी के साथ कंपनी अपने यूजर्स को वर्तमान में 2545 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश कर रही है। इस प्लान में यूजर्स को 1.5GB डेटा पर डे, 100 SMS/day, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा देती है।

वहीं, 84 दिन की वैलिडिटी के लिए अभी भी जियो यूजर्स के पास 666 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान का ऑप्शन बच जाता है। इस प्लान के फायदों की बात करें तो प्लान 1.5 GB/day डेटा, 100 SMS/day और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा के साथ आता है।

क्यों बढ़ाए जा रहे हैं प्रीपेड प्लान

दरअसल, टेलीकॉम कंपनियां प्रीपेड मोबाइल रिचार्ज प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी का एलान अपने फाइनेंशियल नुकसान को देखते हुए किया है।

कंपनियां अपने पर यूजर एवरेज रेवेन्यू (Average Revenue Per User) को बूस्ट करने के लिए यह फैसला लिया है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.