Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JioPhonecall AI: जियो ने लॉन्च की नई एआई सर्विस, फोन कॉल रिकॉर्डिंग और ट्रांसलेशन होगा आसान

जियो ने अपने यूजर्स के लिए नई एआई पावर्ड सर्विस JioPhonecall AI लॉन्च कर दी है। आज रिलायंस इंडस्ट्रीज की 47वीं एनुअल जनरल मीटिंग हुई। इस मीटिंग में ही कंपनी ने यूजर्स के लिए यह एआई सर्विस पेश की है। JioPhonecall AI जियो यूजर्स के लिए रोजाना के फोन कॉल में एआई को इंटीग्रेट करता है। फीचर के साथ यूजर्स कॉल को रिकॉर्ड ट्रांसक्राइब और फोन कनवर्सेशन ट्रांसलेट कर सकेंगे।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Thu, 29 Aug 2024 04:47 PM (IST)
Hero Image
JioPhonecall AI: जियो ने लॉन्च की नई एआई सर्विस

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। JioPhonecall AI: रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स के लिए नई एआई पावर्ड सर्विस JioPhonecall AI लॉन्च कर दी है। आज रिलायंस इंडस्ट्रीज की 47वीं एनुअल जनरल मीटिंग हुई। इस मीटिंग में ही कंपनी ने यूजर्स के लिए यह एआई सर्विस पेश की है। JioPhonecall AI जियो यूजर्स के लिए रोजाना के फोन कॉल में एआई को इंटीग्रेट करता है। जियो के मुताबिक, इस फीचर के साथ यूजर्स कॉल को रिकॉर्ड, ट्रांसक्राइब और फोन कनवर्सेशन ट्रांसलेट कर सकेंगे। कंपनी का कहना है कि यह नया फीचर कनेक्टेड इंजेलिजेंस का हिस्सा है। इस सर्विस के साथ जियो यूजर्स को फोन कॉल पर एआई के साथ अलग-अलग भाषाओं को सर्च, शेयर करने और समझने में मदद मिलेगी।

JioPhonecall AI कैसे करेगा काम

  1. कॉल के दौरान JioPhonecall AI number-1-800-732673 को ऐड करने की जरूरत होगी। वेलकम मैसेज सुनाई देने के बाद #1 को प्रेस करने के साथ कॉल रिकॉर्ड और ट्रांसक्राइब की जा सकेगी।
  2. कॉल के दौरान JioPhonecall AI दो लोगों की बातें सुनेगा और बोले गए शब्दों को टेक्स्ट में कन्वर्ट करेगा। ट्रांसपैरेंसी के लिए कॉलर को लगातार जानकारी दी जाएगी कि उसकी कॉल रिकॉर्ड हो रही है।
  3. कॉल के दौरान #2 दबाने के साथ ट्रांसक्रिप्शन को रोकने की सुविधा मौजूद होगी। #1 प्रेस करने के साथ सर्विस रिज्यूम की जा सकेगी। एआई फोन कॉल को #3 के साथ एंड किया जा सकेगा।
  4. कॉल पूरी होने के बाद JioPhonecall AI सारी रिकॉर्डिंग, ट्रांसक्रिप्श, समरी और ट्रांसलेशन के जियो क्लाउड पर सेव कर देगा। ताकि, यूजर्स इसे सुरक्षित रूप में एक्सेस कर सकें।

JioPhonecall AI फोन कॉल को सेव और मैनेज करते हुए अलग-अलग फीचर्स के साथ काम करेगा।

कॉल रिकॉर्डिंग और स्टोरेज: JioPhonecall AI फोन कॉल को ऑटोमैटिकली जियो क्लाउड में रिकॉर्ड और स्टोर करेगा। यहां से यूजर पुरानी कॉल डेटा को एक्सेस कर सकेंगे।

ट्रांस्क्रिप्शनः JioPhonecall AI के साथ रियल टाइम में वॉइस को टेक्स्ट में कन्वर्ट किया जा सकेगा।

कॉल समराइजः नई एआई सर्विस के साथ लॉन्ग कनवर्सेशन को समराइज करने में मदद मिलेगी।

ट्रांसलेशनः JioPhonecall AI मल्टीपल लैंग्वेज सपोर्ट के साथ आता है। यूजर्स को एआई सर्विस के साथ अलग-अलग भाषाओं को ट्रांसलेट करने में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ेंः Mukesh Ambani लेकर आएंगे AI फीचर्स के लिए Jio Brain, यूजर्स को मिलेंगे कई बेनिफिट्स