Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jio Down: Reliance Jio का सर्वर हुआ डाउन, कॉलिंग समेत ये सर्विसेज हुईं प्रभावित

Jio Down Reliance Jio यूजर्स की तरफ से माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter के जरिए Jio सर्वर डाउन होने की सूचना दी जा रही है। यूजर्स की शिकायत है कि उन्हें सुबह से ही Jio के नेटवर्क नहीं मिल रहे हैं।

By Saurabh VermaEdited By: Updated: Wed, 06 Oct 2021 12:00 PM (IST)
Hero Image
यह Jio की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है.

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Jio Down: देश की दिग्गज टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio के सर्वर के डाउन होने की सूचना है। इसकी वजह से यूजर्स को काफी परेशानी हो रही है। Jio यूजर्स की तरफ से माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter के जरिए Jio सर्वर डाउन होने की सूचना दी जा रही है। यूजर्स की शिकायत है कि उन्हें सुबह से ही Jio के नेटवर्क नहीं मिल रहे हैं। जिसकी वजह से यूजर्स को इनकमिंग या फिर आउटगोइंग कॉल नहीं कर पा रहे हैं। साथ ही उन्हें इंटरनेट डेटा इस्तेमाल में भी दिक्कत हो रही है। 

4000 से ज्यादा लोगों ने दर्ज की शिकायत

इंटरनेट पर आउटेज की रिपोर्टों की मानिटरिंग करने वाली वेबसाइट 'डाउन डिटेक्टर (Downdetector) वेबसाइट से भी Jio सर्वर के डाउन होने की सूचना मिली है। Downdetector की मानें, तो भारत में jio Mobile के नेटवर्क के इस्तेमाल में समस्या आ रही है। यूजर्स की तरफ से नेटवर्क डाउन होने की लगातार शिकायत मिल रही है। Jio सर्वर के डाउन होने की सूचना दिल्ली, लखनऊ, ग्वालियर, इंदौर, रायपुर, बैंगलोर और नाशिक जैसे शहरों से सबसे ज्यादा आ रही है। अभी तक Twitter पर करीब 4000 यूजर्स ने Jio नेटवर्क के डाउन होने की सूचना दी है।

Seems a real big issue. @reliancejio https://t.co/OHSL3hLwBs