Move to Jagran APP

Google Pixel 8 में मिल सकता है नया कैमरा ऐप, प्रीव्यू बटन फीचर के साथ मिलेगा 64MP कैमरा

Google Pixel 8 Series New Camera App Google कैमरा ऐप में कैमरा स्विच बटन और गैलरी प्रीव्यू बटन का स्थान भी बदला जा सकता है। कैमरा स्विच बटन को कैप्चर बटन के दाईं ओर और गैलरी प्रीव्यू को बाईं ओर ले जाया गया है। Pixel 8 सीरीज के दोनों फोन में कुछ कैमरा अपग्रेड मिलेंगे। पिक्सल 8 सीरीज इसी साल अक्टूबर में लाए जाने की उम्मीद है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Sun, 20 Aug 2023 03:15 PM (IST)Updated: Sun, 20 Aug 2023 03:15 PM (IST)
Google Pixel 8 में मिल सकता है नया कैमरा ऐप

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Pixel स्मार्टफोन अपनी कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी के लिए काफी पॉपुलर हैं। नई रिपोर्ट की माने तो गूगल बहुत जल्द कैमरा ऐप बदलने वाला है।

Google के अंदर एक अज्ञात स्रोत का हवाला देते हुए, एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि संशोधित Google कैमरा ऐप सबसे पहले Pixel 8 सीरीज पर लॉन्च होगा। इसके अलावा माना जा रहा है कि Google Pixel 8 series के प्रो वेरिएंट में Audio Magic Eraser फीचर मिल सकता है।

ऐप में मिलेंगे अलग फोटो और वीडियो मोड

वर्तमान में, Pixel 7 Pro कैमरा ऐप में चुनने के लिए विकल्पों का एक हिंडोला है जो UI के नीचे स्थित है। कहा जा रहा है कि नए कैमरा ऐप में मोड चयन बार के नीचे एक स्विच के माध्यम से अलग-अलग फोटो और वीडियो मोड होंगे। इसलिए यूजर्स को यह चुनना होगा कि वे किस प्रकार की कंटेंट (फोटो या वीडियो) शूट करना चाहते हैं और फिर सटीक मोड (लंबा एक्सपोज़र, पोर्ट्रेट/सिनेमैटिक पैन, ब्लर) सेलेक्ट करना होगा जिसमें वे शूट करना चाहते हैं।

प्रीव्यू बटन

Google कैमरा ऐप में कैमरा स्विच बटन और गैलरी प्रीव्यू बटन का स्थान भी बदला जा सकता है। कैमरा स्विच बटन को कैप्चर बटन के दाईं ओर और गैलरी प्रीव्यू को बाईं ओर ले जाया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जब स्क्रीन को नीचे से ऊपर की ओर स्वाइप किया जाएगा तो सेटिंग्स मेनू पॉप अप हो जाएगा और यूजर्स नीचे बाईं ओर सेटिंग आइकन पर भी टैप कर सकते हैं।

Pixel 8 और Pixel 8 Pro कैमरा लीक

नई रिपोर्ट से पता चला है कि Pixel 8 Series के दोनों फोन में कुछ कैमरा अपग्रेड मिलेंगे। दोनों फोन सैमसंग GN2 50MP मुख्य सेंसर (सैमसंग GN1 50MP सेंसर से) के साथ आ सकते हैं जिनका आकार बड़ा है और GN1 की तुलना में 35% अधिक लाइट कैप्चर करते हैं। इसका मतलब है कम रोशनी में अधिक चमकदार और स्पष्ट तस्वीरें मिलेंगी।

Pixel 8 Pro पर अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा को मौजूदा 12MP Sony IMX386 से 64MP Sony IMX787 कैमरे में अपग्रेड किया जा सकता है - जो कि Pixel 7a में इस्तेमाल किया गया है। Pixel 8 में Sony IMX386 अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा मिल सकता है। सेल्फी कैमरे पहले जैसे ही रहेंगे - दोनों डिवाइस पर 11MP सेंसर मिलेंगे। Pixel 7 Pro पर 5X ऑप्टिकल टेलीफोटो कैमरा Pixel 8 Pro पर भी वैसा ही रहेगा।

कब लॉन्च होगी गूगल पिक्सल 8 सीरीज?

पिक्सल 8 सीरीज के लिए टेन्सर G3 चिप में वीडियो डिकोडिंग और एनकोडिंग के लिए बिगवेब ब्लॉक की सुविधा रहेगी। चिप 8k30 एनकोडिंग तक के सपोर्ट के साथ आएगी। इन सभी अपडेट्स के अलावा कंपनी नए चिपसेट को पुराने पैटर्न के साथ ही लाएगी। बता दें, पिक्सल 8 सीरीज इसी साल अक्टूबर में लाए जाने की उम्मीद है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.