Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Whatsapp ने प्राइवेट मैसेजिंग को लेकर उठाया बड़ा कदम, Anushka Sharma करेंगी चैटिंग ऐप के साथ महिलाओं को जागरुक

Whatsapp With Anushka Sharma चैटिंग ऐप वॉट्सऐप ने महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक बड़ा कदम उठाया है। कंपनी ने महिलाओं को जागरुक करने के लिए एक खास तरह के फीचर को पेश किया है। इस अभियान में अनुष्का शर्मा भी साथ दे रही हैं।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Wed, 21 Jun 2023 10:18 AM (IST)
Hero Image
Whatsapp private messages to appear on mirrors in restrooms partnered with Anushka Sharma

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने बीते मंगलवार ही प्लेटफॉर्म के लिए प्राइवेट मैसेजिंग फीचर को रोलआउट किया है। इस प्राइवेसी फीचर को महिलाओं की जागरुकता के लिए अहम माना जा रहा है।

महिलाएं अपनी परेशानियों को लेकर आवाज उठा सकें और एक-दूसरे को सहयोग कर सकें, इसके लिए वॉट्सऐप का नया प्राइवेसी फीचर काम करेगा। महिलाओं को जागरुक करने के इस अभियान में चैटिंग ऐप के साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी काम करेंगी। 

ऐप एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के साथ कैसे करेगा महिलाओं को जागरुक

न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने बताया है कि वॉट्सऐप मैसेज को बाथरूम के स्पेशल मिरर में देखा जा सकेगा।

दिल्ली के मॉल्स में स्थित बाथरूम में इस तरह के स्पेशल मिरर में वॉट्सऐप मैसेज को देखा जा सकेगा। इतना ही नहीं, कंपनी के डिसअपीयरिंग मैसेज की तरह यह बिना कोई सूबत पीछे छोड़े मिरर से गायब भी हो जाएगा।

इस खास तरह के फीचर को लाने का उद्धेश्य महिलाओं को जागरुक करना है। इस खास अभियान के लिए कंपनी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के साथ साझेदारी की है। इस अभियान के लिए मिरर मैसेज की सीरीज को एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा लॉन्च करेंगी।

क्यों लाई जा रही वॉट्सऐप मिरर मैसेज सीरीज?

मेटा इंडिया वाइस प्रेजिडेंट संध्या देवनाथन ने कहा कि हम प्लेटफॉर्म के लिए दो नए प्राइवेसी फीचर को पेश कर रहे हैं। नए प्राइवेसी फीचर अपने आप में बेहद खास होंगे, इनकी मदद से वॉट्सऐप अपने यूजर्स को उनके प्राइवेट चैट के लिए एक सेफ स्पेस देगा।

मिरर मैसेज की सीरीज के साथ महिलाओं को अपनों पर भरोसा करने, खुद के लिए आवाज उठाने और एक- दूसरे को सपोर्ट करने में मदद मिलेगी।

वॉट्सऐप का नया फीचर कैसे करेगा काम?

नए फीचर की मदद से मोशन से ट्रिगर होने पर रेस्टरूम मिरर में क्यू आर कोड के साथ एक मैसेज अपीयर होगा। यह क्यूआर कोड वॉट्सऐप प्राइवेट मैसेज के साथ चेक किया जा सकेगा। कुछ ही देर में मैसेज बिना कोई सबूत छोड़े गायब हो जाएगा।

इस पर अनुष्का शर्मा ने कहा कि मैंने वॉट्सऐप के साथ साझेदारी की है ताकि, एक सुरक्षित स्थान पर महिलाओं को आवाज उठाने और सहयोग के लिए भरोसा करने में मदद मिले। वॉट्सऐप के प्राइवेट कन्वर्सेशन की मदद से उन्हें आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।