Move to Jagran APP

OpenAI के सीईओ Sam Altman भारत दौरे पर, कल सुबह पीएम मोदी से कर सकते हैं मुलाकात

ChatGPT CEO सैम ऑल्टमैन भारत दौरे पर हैं। उन्होने यहां कई लोगों से मुलाकात की है। ऑलटमैन सुबह PM Modi सहित देश के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से भी मिलने वाले हैं। सैम ऑल्टमैन ने कहा कि भारत ने वास्तव में चैटजीपीटी को काफी प्यार दिया है। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 07 Jun 2023 08:57 PM (IST)
Hero Image
Sam Altman Chatgpt CEO in India ChatGPT Ceo is Currently in India to Meet Pm Modi and Other Officials

नई दिल्ली, टेक डेस्क। OpenAI के सीईओ Sam Altman भारत  दौरे पर हैं। उन्होने यहां कई लोगों से मुलाकात की है। ऑलटमैन सुबह PM Modi सहित देश के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से भी मिलने वाले हैं। 

सैम ऑल्टमैन ने कहा कि भारत ने वास्तव में ChatGPT को काफी प्यार दिया है। अपनी भारत यात्रा के दौरान, ऑल्टमैन ने एक पत्रकार से बात करते हुए AI रेवुल्यूशन में भारत की भूमिका, नौकरी के बाजार में एआई के प्रभाव, चैटजीपीटी के लिए भारतीय उपयोगकर्ता आधार और कैसे सरकार उभरती हुई तकनीक से सर्वश्रेष्ठ बना सकती है, के बारे में बात की है। ऑल्टमैन गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाले हैं।

भारत सरकार AI Chatbot को कैसे अपना सकती है, इस बारे में बात करते हुए ऑल्टमैन ने कहा कि सरकार को एआई को अन्य सेवाओं के साथ एकीकृत करने पर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा, “भारत ने राष्ट्रीय तकनीक, राष्ट्रीय संपत्ति के मामले में जो किया है वह बहुत प्रभावशाली है।

लेकिन सरकार को यह पता लगाने पर ध्यान देना चाहिए कि वे इस तकनीक को अन्य सेवाओं में कैसे एकीकृत कर सकते हैं। उम्मीद है, हम सभी सरकारी सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए लैंग्वेज-लर्निंग मॉडल (एलएलएम) का उपयोग करना शुरू कर देंगे।”