Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sam Altman ने X हैंडल से शेयर किया नया पोस्ट, गेस्ट आईडी पहने आए नजर

ओपनएआई से जाने की खबरों के बीच सैम ऑल्टमैन (Sam Altman) की नई पोस्ट सामने आई है। ओपनएआई के पूर्व सीईओ ऑल्टमैन (Sam Altman) ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से खुद की एक नई पिक्चर शेयर की है।इस पिक्चर में ऑल्टमैन ओपनएआई की गेस्ट आईडी पहने नजर आ रहे हैं। अपनी आईडी दिखाते हुए ऑल्टमैन (Sam Altman) ने कैप्शन भी दिया है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 20 Nov 2023 11:37 AM (IST)
Hero Image
ऑल्टमैन (Sam Altman) ने शेयर किया नया पोस्ट

 टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। ओपनएआई से जाने की खबरों के बीच सैम ऑल्टमैन (Sam Altman) की नई पोस्ट सामने आई है। ओपनएआई के पूर्व सीईओ ऑल्टमैन (Sam Altman) ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से खुद की एक नई पिक्चर शेयर की है।

गेस्ट आईडी पहने नजर आए ऑल्टमैन

इस पिक्चर में ऑल्टमैन ओपनएआई की गेस्ट आईडी पहने नजर आ रहे हैं। वे अपनी आईडी को दिखाते हुए पिक्चर के साथ कैप्शन देते हैं- यह पहली और आखिरी बार है जब मैं ओपनएआई की गेस्ट आईडी को इस तरह पहन रहा हूं।

मालूम हो कि बीते गुरुवार की रात गूगल मीट में ऑल्टमैन (Sam Altman) को कंपनी के सीईओ पद से अनौपचारिक रूप से हटा दिया गया है। इसी के बोर्ड के चेयरमैन के पद से Greg Brockman को भी हटा दिया गया है।

क्या कंपनी में हो रही ऑल्टमैन की वापसी

रिपोर्ट्स की मानें तो ऑल्टमैन और ब्रॉकमैन को कंपनी में वापिस बुलाए जाने के संकेत मिले हैं। रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि कंपनी की अंतरिम सीईओ मीरा मुराती ने ओपनएआई कर्मचारियों को इस बारे में जानकारी दी थी। कर्मचारियों को बताया गया था कि उन्होंने दो पूर्व अधिकारियों को बुलाया है।

वापसी को लेकर बातचीत करने के लिए ऑल्टमैन और ब्रॉकमैन कंपनी के सैन फ्रांसिस्को मुख्यालय पहुंचे थे। इसी दौरान, ओपनएआई बिल्डिंग में ऑल्टमैन ने यह गेस्ट आईडी पहनी थी।

ये भी पढ़ेंः सैम अल्टमैन की बर्खास्तगी के बाद Microsoft के सीईओ सत्या नडेला ने OpenAI पर कही बड़ी बात, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

ऑल्टमैन वापसी के लिए रख रहे शर्त

बताया जा रहा है कि ऑल्टमैन ने कंपनी में अपनी वापसी के लिए पैसिफिक टाइम के हिसाब से शाम 5 बजे की डेडलाइन तय की है। इसी के साथ ऑल्टमैन ने शर्त रखी है कि उनकी वापसी के लिए मौजूदा बोर्ड के सदस्यों को पद से हटाना होगा।

ये वे सदस्य हैं, जिन्होंने ऑल्टमैन के सीईओ को पद से हटाया था। हालांकि, बोर्ड को यह भी तय करना होगा कि उनकी जगह कौन काम करेगा।