Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

OpenAI में नहीं होगी Sam Altman की वापसी, कंपनी CEO के लिए सामने आया नया नाम

ओपनएआई के सीईओ पद से हटाए जाने के बाद सैम ऑल्टमैन को लेकर अभी तक वापसी की खबरें थीं। हालांकि कंपनी में वापसी को लेकर ऑल्टमैन ने समय सीमा तय की थी। इसी के साथ फैसला साफ हो चुका है। कंपनी में ऑल्टमैन की वापसी नहीं हो रही है। ओपनएआई में सीईओ का पद संभालने के लिए नया नाम सामने आ चुका है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 20 Nov 2023 01:40 PM (IST)
Hero Image
OpenAI में नहीं हो रही Sam Altman की वापसी

टेक्नलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। ओपनएआई के सीईओ पद से हटाए जाने के बाद सैम ऑल्टमैन को लेकर अभी तक वापसी की खबरें थीं।

हालांकि, कंपनी में वापसी को लेकर ऑल्टमैन ने समय सीमा तय की थी। इसी के साथ फैसला साफ हो चुका है। कंपनी में ऑल्टमैन की वापसी नहीं हो रही है। ओपनएआई में सीईओ का पद संभालने के लिए नया नाम सामने आ चुका है।

तीन दिन में कंपनी के तीन सीईओ

ओपनएआई में सीईओ का पद ट्विच के सह-संस्थापक Emmett Shear संभालते नजर आएंगे। जी हां, सैम ऑल्टमैन की वापसी के कयासों के साथ यह साफ हो चुका है कि Emmett Shear कंपनी के अंतरिम सीईओ होंगे।

मालूम हो कि गुरुवार को सैम ऑल्टमैन को बर्खाश्त किए जाने के बाद मीरा मुराती (Mira Murati) कंपनी के सीईओ पद को संभाल रही थीं। 

दरअसल, Emmett Shear को लेकर यह जानकारी द इंफॉर्मेशन से सामने आई है। बताया जा रहा है कि सह-संस्थापक और बोर्ड निदेशक Ilya Sutskever ने इस बारे में जानकारी दी है।

ओपनएआई बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स द्वारा जारी एक बयान में कहा गया था कि कंपनी को ऑल्टमैन की क्षमताओं पर भरोसा नहीं है।

ये भी पढ़ेंः Sam Altman ने X हैंडल से शेयर किया नया पोस्ट, गेस्ट आईडी पहने आए नजर

Emmett Shear पर है कंपनी को भरोसा

रिपोर्ट्स की मानें तो बोर्ड ने Emmett Shear की कुशलता और कार्य क्षमताओं को लेकर अपना विश्वास दिखाया है। सैम ऑल्टमैन के बाद ओपनएआई को आगे बढ़ाने के लिए Emmett Shear की विशेषज्ञा को खास माना जा रहा है। बोर्ड ने सैम ऑल्टमैन को हटाए जाने के अपने फैसले को सही बताते हुए नए सीईओ की जानकारी दी है।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें