Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Samsung का ये फोल्डेबल फोन हुआ बेकार, नए फीचर्स और सर्विस का नहीं हो सकेगा अब इस्तेमाल

अगर आप भी सैमसंग यूजर हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। कंपनी ने अपने एक पॉपुलर फोन के लिए लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट पेश न करने का एलान किया है। कंपनी ने अपने फोल्डेबल फोन Galaxy Fold को लेकर एक नई जानकारी दी है। चार साल पहले लॉन्च हुए इस फोन के लिए कंपनी अब नए अपडेट पेश नहीं करेगी।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Wed, 08 Nov 2023 02:30 PM (IST)
Hero Image
Samsung का ये फोल्डेबल फोन हुआ बेकार, कंपनी ने दी नई जानकारी

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप भी सैमसंग यूजर हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। कंपनी ने अपने एक पॉपुलर फोन के लिए लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट पेश न करने का एलान किया है। कंपनी ने अपने फोल्डेबल फोन Galaxy Fold को लेकर एक नई जानकारी दी है।

चार साल पहले लॉन्च हुआ था फोन

दरअसल, सैमंसग का यह फोन Galaxy Fold को कंपनी पिछले चार साल से अपडेट पेश कर रही है। ऐसे में चार साल पुराने फोन के लिए सॉफ्टवेयर सपोर्ट को बंद किए जाने की यह खबर यूजर्स के लिए चौंकाने वाली नहीं है। मालूम हो कि सैमसंग के इस फोन को कंपनी ने साल 2019 में लॉन्च किया था।

हालांकि, यहां यह बताना जरूरी होगा कि सैमसंग का यह पहला फोल्डेबल डिवाइस है, जिसके लिए कंपनी की ओर से सॉफ्टवेयर सपोर्ट को बंद किए जाने का फैसला लिया गया है।

फोन में नहीं इस्तेमाल कर सकेंगे नए फीचर्स

चार साल पहले लाए गए Galaxy Fold के बाद से कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए कई बेहतरीन फोल्डेबल फोन पेश किए हैं।

कंपनी की ओर से जानकारी दी है गई है कि Galaxy Fold के लिए नया अपडेट डाउनलोड नहीं कर सकते हैं, लेकिन इस फोन का इस्तेमाल जारी रखा जा सकेगा। ऐसे में वे यूजर्स जो इस डिवाइस का इस्तेमाल कर रहे हैं वे फोन का इस्तेमाल पहले की तरह ही कर सकते हैं।

डिवाइस के लिए नया अपडेट पेश न होने का मतलब होगा कि फोन को सिक्योरिटी अपडेट नहीं मिलेंगे। न ही इस फोन में अब नए फीचर्स का इस्तेमाल किया जा सकेगा। कंपनी के इस फैसले के बाद यह फोन नए ऐप्स और सर्विस के लिए कम्पैटिबल नहीं रहेगा।

ये भी पढ़ेंः 8GB रैम और 6000mAh बैटरी वाले Samsung के इस तगड़े फोन पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, 10 हजार से ज्यादा की ऐसे करें बचत

सैमसंग यूजर्स नया फोन खरीद सकते हैं

इस फोन को कंपनी ने नवंबर 2023 सिक्योरिटी पैच की लिस्ट से भी रिमूव कर दिया है। वे यूजर्स जो इस डिवाइस का इस्तेमाल कर रहे हैं वे एक नए फोन को खरीदने के बारे में सोच सकते हैं।