Move to Jagran APP

Samsung Galaxy S25 Ultra में होगी 5500 mAh की बैटरी, AI खूबियों के साथ कब होगा लॉन्च

सैमसंग गैलेक्सी S25 अल्ट्रा को अगले साल फरवरी में लॉन्च किया जाएगा। इसके लिए कंपनी गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट आयोजित करेगी। लॉन्च से पहले फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लेकर कई तरह की डिटेल सामने आ चुकी है। इसमें 200MP प्राइमरी सेंसर स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 प्रोसेसर और 16GB तक रैम मिल सकती है। साथ ही एआई फीचर्स भी इसमें ठीक-ठाक दिए जाएंगे।

By Jagran News Edited By: Yogesh Singh Updated: Mon, 14 Oct 2024 08:30 AM (IST)
Hero Image
सैमसंग अपने फ्लैगशिप फोन को अगले साल लॉन्च करेगा।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। सैमसंग गैलेक्सी S25 अल्ट्रा को लेकर यूजर्स में क्रेज बनना शुरू हो गया है। कंपनी ने अभी इसके बारे में कुछ भी डिटेल नहीं बताई है, लेकिन फिर भी इसके डिजाइन, कैमरा और स्पेसिफिकेशन की जानकारी सामने आ चुकी है। यह फोन गैलेक्सी S24 अल्ट्रा की तुलना में कई अपग्रेड फीचर्स के साथ आएगा।

डिजाइन

रिपोर्ट से पता चलता है कि S25 अल्ट्रा में थिन बॉडी, शार्प कॉर्नर और पतले बेजल के साथ पहले से बेहतर स्टीमलाइन्ड डिजाइन होगा। S24 अल्ट्रा की तरह ही इसमें टाइटेनियम फ्रेम और 120 Hz की एडजस्टेबल रिफ्रेश रेट के साथ 6.9 इंच डायनामिक एमोलेड 2X डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है।

कैमरा

अपकमिंग फ्लैगशिप फोन में 200MP प्राइमरी सेंसर और बेहतर AI प्रोसेसिंग के साथ कई नए कैमरा फीचर्स मिलेंगे। यह फीचर लो-लाइट में बेहतर परफॉर्म करेंगे। इसमें बेहतर पोर्ट्रेट और AI-पावर्ड नाइट मोड मिलेगा। फोन में 12MP का अल्ट्रा-वाइड सेंसर और दो टेलीफोटो लेंस मिलेंगे। जिनमें से एक 3x ऑप्टिकल जूम और दूसरा 10x ऑप्टिकल जूम के साथ होगा। इसमें पहले से बेहतर स्टेबल जूम करने के लिए सैमसंग अपनी 100x स्पेस जूम तकनीक को बढ़ाने का भी लक्ष्य बना रहा है। हो सकता है वह इसमें भी मिले।

स्पेसिफिकेशन (एक्सपेक्टेड)

गैलेक्सी S25 अल्ट्रा को अमेरिका और भारत में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 प्रोसेसर के साथ पेश किया जाएगा। जबकि यूरोप में Exynos 2500 चिपसेट के साथ इसकी एंट्री हो सकती है। इसमें16GB तक LPDDR5X रैम और 256GB से 1TB तक के स्टोरेज विकल्प होने की बात कही गई है। इसमें 5,500mAh की बैटरी होने की उम्मीद है जो 65W फास्ट चार्जिंग और 15W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

AI फीचर्स पर रहेगा फोकस

इसमें सैमसंग अपने AI फीचर्स के दायरे को भी बढ़ाएगा। कंपनी ने इस साल जनवरी में पेश हुई S24 सीरीज में तमाम AI फीचर्स की पेशकश की थी। ऐसे में अब एक साल बाद कंपनी जाहिर तौर पर इन फीचर्स को अपग्रेड करेगी और इसमें कई नए फीचर्स शामिल किए जाएंगे। दूसरी तरफ अब तो एपल ने भी आईफोन 16 सीरीज में एआई फीचर्स दे दिए हैं। ऐसे में अब एआई के मामले सैमसंग को बड़ा राइवल्स भी मिल गया है। 

लॉन्च डेट और एक्सपेक्टेड कीमत

गैलेक्सी S25 अल्ट्रा को फरवरी 2025 में सैमसंग के सालाना अनपैक्ड इवेंट में लॉन्च किया जाना है। यह मार्च 2025 तक भारत में उपलब्ध होगा। फोन के बेस वेरिएंट की कीमत लगभग 1,20,000 रुपये हो सकती है।

यह भी पढ़ें- iQOO 13 जल्द होगा लॉन्च, स्नैपड्रैगन 8 एलीट चिपसेट और 6100 mAh की मिलेगी बैटरी