Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Samsung के ये बजट फोन जल्द होंगे भारत में लॉन्च, कमाल के फीचर्स के साथ कीमत होगी 15000 रुपये से कम

Sasmung अपने कस्टमर्स के लिए नए डिवाइस लाते रहे हैं ताकि उनको मन मुताबिक विकल्प मिल सकें। फिलहाल कंपनी ने कुछ महीनों पहले ही अपनी प्रीमियम गैलेक्सी S23 सीरीज को लॉन्च किया था। अब कंपनी नए बजट स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। बता दें कि सैमसंग गैलेक्सी A05 और गैलेक्सी A05s को जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा। आइये इनके बारे में जानते है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 13 Oct 2023 12:34 PM (IST)
Hero Image
Samsung Galaxy A05 जल्द होगा भारत में लॉन्च, यहां जानें डिटेल

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। सैमसंग भारत और दुनिया भर में लाखों लोगों द्वारा पसंद किए जाना ब्रांड है, जिसके स्मार्टफोन काफी चर्चा में रहते हैं। कुछ महीनों पहले ही कंपनी ने अपनी प्रीमियम स्मार्टफोन सीरीज यानी सैमसंग गैलेक्सी S23 को लॉन्च किया था।

अब कंपनी अपने नए बजट स्मार्टफोन को मार्केट में लाने की तैयारी में है। हम जिन डिवाइस की बात कर रहे हैं वो सैमसंग गैलेक्सी A05 और गैलेक्सी A05s हैं। बता दे कि कंपनी ने हाल ही में इन दोनों डिवाइस को मलेशिया में लॉन्च किया था। हालांकि कंपनी ने इनकी कीमतों की जानकारी नहीं दी थी। अब ये डिवाइस जल्द भारत में लॉन्च हो सकते हैं। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Samsung Galaxy A05 सीरीज कीमत

  • हाल ही में एक टिपस्टर ने इस बात की जानकारी दी है कि सैमसंग गैलेक्सी A05 और गैलेक्सी A05s अगले हफ्ते भारत में लॉन्च होंगे।
  • उन्होने यह भी बताया कि गैलेक्सी A05 की कीमत 13,000 रुपये से कम होगी। वहीं गैलेक्सी A05s की कीमत 15,000 रुपये से कम हो सकती है।

यह भी पढ़ें- WhatsApp अपने यूजर्स के लिए ला रहा है नया फीचर, ग्रुप चैट इवेंट बनाने और मैनेज करने में होगा मददगार

Samsung Galaxy A05s सीरीज के फीचर्स

  • इसके अलावा इन दोनों डिवाइस के कुछ स्पेसिफिकेशंस भी सामने आए है। आइये इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।
  • गैलेक्सी A05s में आपको 6.7-इंच FHD+ डिस्प्ले मिलता है, जबकि Galaxy A05 में 6.5-इंच HD+ डिस्प्ले है।
  • प्रोसेसर की बात करें तो गैलेक्सी A05s में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर दिया जाएगा। वहीं गैलेक्सी A05 में आपको मीडियाटेक के हेलियो G85 चिपसेट मिलेगा।
  • इस दोनों डिवाइस में 6 GB रैम और 128 GB ऑनबोर्ड स्टोरेज ऑप्शन होगा, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 1TB तक विस्तार योग्य स्टोरेज के साथ आते हैं।

Samsung Galaxy A05 सीरीज का कैमरा

  • कैमरा फीचर्स की बात करें तो गैलेक्सी A05s में ट्रिपल कैमरा सेटअप है, जिसमें 50MP वाइड एंगल लेंस, 2MP डेप्थ कैमरा और 2MP मैक्रो सेंसर दिया है। इस डिवाइस में आपको 13MP का फ्रंट कैमरा भी मिलता है।
  • वहीं अगर गैलेक्सी A05 की बात करें तो इसमें 50MP वाइड एंगल प्राइमरी कैमरा और 2MP डेप्थ कैमरा होगा। इसके अलावा फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा भी दिया जाएगा।
  • बैटरी की बात करें तो दोनों फोन में 25W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी भी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें - 5000mAh की बैटरी और 50MP कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Honor Magic VS2 फोल्डेबल फोन, यहां जानें कीमत और फीचर्स