Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Samsung Galaxy A24: कैसा है ये नया स्मार्टफोन; जानिए फीचर, स्पेसिफिकेशन और दूसरी खूबियां

Samsung Galaxy A24 को बुधवार को वियतनाम में लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी ने इसकी भारत या वैश्विक बाजारों में उपलब्धता के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी है। अनस्पेसिफाइड ऑक्टा-कोर चिपसेट द्वारा संचालित Galaxy A24 128GB स्टोरेज विकल्प और दो रैम कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध है। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 19 Apr 2023 09:00 PM (IST)
Hero Image
Samsung Galaxy A24 price specification feature and many more things

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Samsung Galaxy A24 को बुधवार को वियतनाम में लॉन्च कर दिया गया है। यह A-सीरीज का नवीनतम स्मार्टफोन है। हालांकि सैमसंग ने इस स्मार्टफोन की कीमतों के बारे में नहीं बताया है। साथ ही कंपनी ने भारत या वैश्विक बाजारों में उपलब्धता के बारे में भी कोई जानकारी नहीं दी है। अनस्पेसिफाइड ऑक्टा-कोर चिपसेट द्वारा संचालित Samsung Galaxy A24 128GB  स्टोरेज विकल्प और दो रैम कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

Samsung Galaxy A24 की स्पेसिफिकेशन

इनफिनिटी-यू नॉच के साथ 6.5-इंच सुपर एमोलेड फुल-एचडी+ (1080 x 2340 पिक्सल) डिस्प्ले पैनल वाला Samsung Galaxy A24 1000 निट्स की पीक ब्राइटनेस प्रदान करता है। फोन एंड्रॉइड बेस्ड है लेकिन सैमसंग ने आधिकारिक वेबसाइट इसके वेरिएंट के बारे में नहीं बताया है। यह स्मार्टफोन अनस्पेसिफाइड ऑक्टा-कोर चिपसेट द्वारा संचालित है। Samsung Galaxy A24 को 8GB तक रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। आप इसके इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 1TB तक बढ़ा सकेंगे। अनुमान है कि ये स्मार्टफोन मीडियाटेक हेलियो G99 चिपसेट द्वारा संचालित होगा।

Samsung Galaxy A24 के फीचर

यह स्मार्टफोन ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट के साथ पेश किया गया है। इसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 5-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल है। एक एलईडी फ्लैश पैनल के साथ, अलग-अलग गोलाकार स्लॉट में बैक पैनल के ऊपरी बाएं कोने पर कैमरा सेटअप को वर्टिकली व्यवस्थित किया गया है। इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लेंस डिस्प्ले के शीर्ष पर एक केंद्रीय रूप से संरेखित वाटरड्रॉप नॉच स्लॉट में रखा गया है।

सैमसंग ने Galaxy A24 स्मार्टफोन के चार्जिंग विवरण की पुष्टि नहीं की है। यह पुष्टि की गई है कि फोन 5,000mAh की बैटरी पैक करता है और इसे 25W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने की संभावना है। सिक्योरिटी के लिए फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। Samsung Galaxy A24 डुअल-सिम, 4जी, वाईफाई ए/बी/जी/एन/एसी, ब्लूटूथ 5.3, एनएफसी, जीपीएस, ग्लोनास, बीडौ और गैलीलियो कनेक्टिविटी फीचर को सपोर्ट करता है। इस स्मार्टफोन में एक यूएसबी टाइप-सी (2.0) पोर्ट और एक 3.5 मिमी ऑडियो जैक भी शामिल है। 195 ग्राम वजनी इस हैंडसेट का माप 162.1mm x 77.6mm x 8.3mm है।

Samsung Galaxy A24 कीमत और उपलब्धता

कंपनी ने इसे लाइम ग्रीन, वैम्पायर ब्लैक, सिल्वर मिरर और बरगंडी रंग विकल्पों के साथ पेश किया है। Samsung Galaxy A24 वर्तमान में वियतनाम में केवल दो वेरिएंट्स- लाइम ग्रीन और वैम्पायर ब्लैक में उपलब्ध है। ये स्मार्टफोन दो स्टोरेज ऑप्शन 6GB+128GB और 8GB+128GB में उपलब्ध है। आधिकारिक रूप से इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है।