Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Samsung फैन्स के लिए खुशखबरी ! टाइम से पहले भारतीय बाजार में एंट्री मारेंगे कंपनी के ये प्रीमियम फोन

सैमसंग अपने प्रीमियम फोन की रेंज में गिने जाने वाले स्मार्टफोन फोल्ड 5 और फ्लिप 5 को लॉन्च टाइम लाइन से पहले पेश कर सकता है। रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि कंपनी अपनी जेड सीरीज को समय से पहले ही लॉन्च कर देगी। इसमें बहुत छोटे आकार का फोल्ड हो सकता है आइये इसके बारे में जान लेते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Wed, 26 Apr 2023 12:30 PM (IST)
Hero Image
Samsung to launch its fold 5 and flip 5 before launch timeline

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सैमसंग भारत के टॉप स्मार्टफोन निर्माताओं में गिना जाता है। कंपनी समय-समय पर अपने डिवाइस पेश करती रहती है, जिसमें अलग-अलग प्राइस रेंज के डिवाइस शामिल होते हैं। अब खबर मिली है कि कंपनी ने अपने प्रीमियम डिवाइस यानी जेड सीरीज के डिवाइस के लॉन्च को लेकर कुछ बदलाव कर रही है। आइये, इसके बारे में जानते हैं।

रिपोर्ट में मिली जानकारी

सैमसंग ने अपनी गैलेक्सी जेड सीरीज के लिए एक अनुमानित लॉन्च शेड्यूल रखा है। कंपनी ने 2019 में अपनी गैलेक्सी जेड की शुरुआत की थी। इसके गैलेक्सी फोल्ड और गैलेक्सी जेड फ्लिप फोन दोनों ने हर साल अगस्त के महीने में अपने नए डिवाइस को पेश करते हैं, लेकिन रिपोर्ट्स बता रही हैं कि सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 5 को लगभग एक महीने पहले लॉन्च कर सकता है। इसके लिए कंपनी अपनी टाइमलाइन तोड़ सकती है और यह अकारण नहीं किया जा रहा है।

जुलाई में होगा अगला अनपैक्ड इवेंट

9to5Google की रिपोर्ट के अनुसार अगला सैमसंग 'अनपैक्ड' इवेंट जुलाई 2023 के आखिरी सप्ताह के समय निर्धारित किया जा रहा है। इसकी अपेक्षित तिथियां 25 जुलाई से 27 जुलाई के बीच हो सकती हैं। दिलचस्प बात यह है कि यह सैमसंग के लिए बेहद असामान्य समय है, क्योंकि आमतौर पर अगस्त के महीने इसका आयोजन होता है। बता दें कि मिड-ईयर अनपैक्ड इवेंट्स की अंतिम तीन तारीखें 5 अगस्त, 2020, 24 अगस्त, 202 और 10 अगस्त, 2022 थी।

क्या है कारण?

इस साल दो कंपनियां अपने-अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं। सबसे पहले Google है, जो जून में Google I / O इवेंट में पिक्सेल फोल्ड का अनावरण कर सकती है। वहीं दूसरी ओर वनप्लस भी अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन साल की तीसरी तिमाही (जुलाई या अगस्त) में लॉन्च कर सकता है। इसी कारण सैमसंग भी इस रेस में आगे रहने के लिए अपने इन प्रीमियम डिवाइस को पहले लॉन्च करने का सोचा है। ऐसा इस लिए है कि प्रतिद्वंद्वी कंपनियों द्वारा बेहतर फीचर्स और प्रतिस्पर्धी स्मार्टफोन लॉन्च करने से स्मार्टफोन की बिक्री भी प्रभावित हो सकती है।

हो सकते हैं ये फीचर्स

रिपोर्टों मे पता चला है कि गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 में डिस्प्ले क्रीज को कम करने करने के लिए एक बड़ा डिजाइन परिवर्तन मिल सकता है। इसमें बहुत छोटे आकार का फोल्ड हो सकता है, जो एक जेंटलर फोल्ड और कम क्रीजिंग की अनुमति देगा।

कुछ रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि फोल्ड 5 को फ्लेक्स-इन और फ्लेक्स-आउट डिजाइन मिल सकता है, जिसका मतलब है कि यह किसी भी तरह से फोल्ड हो सकता है। इसके अलावा फोल्ड 5 में एक नया चिपसेट हो सकता है और बड़े कैमरा सेंसर भी दिए जा सकते हैं।