Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सैमसंग गैलेक्सी S20+ दिखाई दे रही है वर्टिकल लाइन, यूजर्स को हो रही परेशानी, बदलना पड़ सकता है डिस्प्ले

हाल ही में मिले One UI अपडेट के बाद सैमसंग गैलेक्सी S20+ के कुछ यूजर्स ने अपने फोन में गुलाबी या हरे रंग की वर्टिकल लाइन दिखाई देने की शिकायत की है। लोगों ने इस मुद्दे को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है।

By Ankita PandeyEdited By: Updated: Sat, 16 Apr 2022 12:11 PM (IST)
Hero Image
सैमसंग गैलेक्सी S20+ दिखाई दे रही है वर्टिकल लाइन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सैमसंग गैलेक्सी S20+ ने भारत में कुछ यूजर्स के लिए अपने डिस्प्ले पर गुलाबी या हरे रंग की वर्टिकल लाइन दिखाना शुरू कर दिया है। बड़ी संख्या में प्रभावित यूजर्स ने इस मुद्दे को सोशल मीडिया शेयर किया है। उनमें से कुछ ने सैमसंग कम्युनिटी फोरम पर भी शिकायतें पोस्ट की हैं। यह समस्या सैमसंग गैलेक्सी S20+ के कुछ यूजर्स ही तक सीमित है। कुछ प्रभावित उपयोगकर्ताओं का मानना है कि हाल ही में One UI अपडेट मिलने के बाद उनके फोन पर ये दिखाई देने लगी हैं।

ट्विटर पर उपलब्ध यूजर्स रिपोर्ट्स से पता चला है कि सैमसंग गैलेक्सी S20+ के डिस्प्ले में अचानक गुलाबी या हरे रंग की वर्टिकल लाइन दिखाई देने लगी हैं। जबकि फोन ना कही गिरा है ना कोई और समस्या आयी है।इस समस्या से प्रभावित कुछ यूजर्स अपने गैलेक्सी S20+ को पास के सर्विस सेंटर में ले गए। वहां उन्हें अपनी स्क्रीन को बदलने की सलाह दी गई, जिसमें 15,500 रुपये लगते है। जो 2020 में लॉन्च किए गए फोन की आधिकारिक कीमत के 20 प्रतिशत से ज्यादा है।

— rohit danda (@danda_rohit) April 5, 2022

यह समस्या क्यों हो रही है, इसकी कोई जानकारी नहीं है । हालांकि, कुछ उपयोगकर्ताओं ने दावा किया कि यह समस्या तब सामने आई जब उन्होंने फ़ोन को One UI 4.01 में अपडेट किया। ज्यादातर मामलों में, समस्याएं उन डिवाइसेज पर दिखाई दे रही हैं जो वारंटी से बाहर हैं। इसका मतलब है कि यूजर्स को डिस्प्ले को बदलने के लिए पैसा खर्च करना होगा।

बता दें कि यह समस्या केवल सैमसंग गैलेक्सी S20+ तक ही सीमित लग रही है क्योंकि गैलेक्सी S20 या गैलेक्सी S20 अल्ट्रा पर इसके बारे में कोई शिकायत नहीं आयी है।

यह पहली बार नहीं है जब हम सैमसंग गैलेक्सी S20+ यूजर्स को डिस्प्ले की समस्या की शिकायत करते हुए देख रहे हैं। कुछ यूजर्स ने स्क्रीन-ऑफ-डेथ समस्या की जानकारी दी थी। इसमें फोन का डिस्प्ले सफेद या हरे रंग के पैच विकसित कर रहा था जो समय के साथ खराब हो गया।