Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर के साथ आएगी Samsung Galaxy S24 सीरीज, गीकबेंच वेबसाइट पर किए गए लिस्ट

Samsung अपनी लेटेस्ट स्मार्टफोन सीरीज यानी सैमसंग गैलेक्सी S24 को लाने की तैयारी में है। हाल ही में इस सीरीज के डिवाइस को रेगुलेटरी लिस्टिंग पर देखा गया है। जिसमें कई फीचर्स की जानकारी सामने आई थी। फिलहाल इन डिवाइस को एक बार फिर अलग मॉडल नंबर के साथ गीकबेंच वेबसाइट पर देखा गया है और सीरीज में स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर होने की बात सामने आई है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Sat, 09 Dec 2023 09:00 AM (IST)
Hero Image
Samsung फ्लैगशिप सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है। प्रतिकात्मक इमेज

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। सैमसंग भारत के साथ साथ दुनिया भर में गिने जाने वाले टॉप स्मार्टफोन ब्रांड्स में से एक है। कंपनी समय-समय पर अपने कस्टमर्स के लिए नए डिवाइस लाती रहती है। फिलहाल कंपनी अपनी लेटेस्ट फ्लैगशिप सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है।

जैसा कि हम जानते हैं कि इस सीरीज में तीन डिवाइस-सैमसंग गैलेक्सी S24, गैलेक्सी S24+ और गैलेक्सी S24 अल्ट्रा शामिल होंगे , जिन्हें 17 जनवरी 2024 में लॉन्च करने की बात सामने आई है। कई मीडिया रिपोर्ट ने पहले ही इस बात की जानकारी साझा की है कि इन डिवाइस को कई रिगुलेटरी लिस्टिंग में देखा गया है। नई लिस्टिंग में इस बात की पुष्टि हुई है कि इन डिवाइस में स्नैपड्रेगन 8 जेन 3 प्रोसेसर होगा। आइये इसके बारे में जानते हैं।

गीकबेंच बेंचमार्किंग में दिखे फोन

  • जैसा कि हम बता चुके हैं कि इन डिवाइस को कई रेगुलेटरी लिस्टिंग पर देखा गया है, जिसमें फोन के फीचर्स की भी जानकारी सामने आई है।
  • इस लिस्टिंग से पता चला था ही सीरीज के टॉप-एंड मॉडल यानी गैलेक्सी S24 अल्ट्रा और गैलेक्सी S24+ स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 SoC प्रोसेसर के साथ आ सकते हैं।
  • अब गैलेक्सी S24+ और गैलेक्सी S24 अल्ट्रा के अमेरिकी वर्जन को अलग मॉडल नंबर के साथ गीकबेंच साइट पर देखा गया है, जिसमें भी यही बात सामने आई है कि इसमें क्वॉलकॉम का लेटेस्ट प्रोसेसर होगा।

यह भी पढ़ें- AI फीचर्स से लैस होगी Samsung Galaxy S24 सीरीज, 16GB रैम के साथ मिलेगा 50MP कैमरा

इन मॉडल नंबर पर दिखें डिवाइस

  • गीकबेंच लिस्टिंग में दो यूएस वेरिएंट को लिस्ट किया गया है, जिसमें गैलेक्सी S24+ और गैलेक्सी S24 अल्ट्रा शामिल हैं।
  • इस दोनों डिवाइस को क्रमशः SM-S926U और SM-S928B मॉडल नंबर के साथ गीकबेंच वेबसाइट पर देखा गया हैं।
  • इस लिस्टिंग में ये बात भी सामने आई है कि इन डिवाइस में एक एक ऑक्टा-कोर चिपसेट होगा, जिसे पाइनएप्पल कोडनेम दिया गया है।
  • इस चिपसेट में 3.30GHz का प्राइम CPU कोर, 3.15GHz की क्लॉक स्पीड वाले तीन कोर, 2.96GHz की क्लॉक स्पीड वाले दो कोर और 2.27GHz की स्पीड वाले दो और कोर हैं। ये सभी संकेत क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर की तरह इशारा करते हैं।

मिलेंगे ये फीचर्स

  • इस गीकबेंच लिस्टिंग में कुछ फीचर्स भी सामने आए है, जहां गैलेक्सी S24+ में 8GB रैम हो सकता है, वही अल्ट्रा मॉडल में 12GB रैम की बात सामने आई है।
  • स्कोर्स की बात करें तो गैलेक्सी S24 अल्ट्रा ने सिंगल-कोर टेस्ट में 2,117 अंक और मल्टीकोर टेस्टिंग में 6,720 अंक हासिल किए।
  • वहीं गैलेक्सी S24+ को सिंगल-कोर टेस्ट में 1,902 अंक और मल्टी-कोर टेस्ट में 3,439 अंक मिले हैं।
  • बैटरी की बात करें तो गैलेक्सी S24 अल्ट्रा में 5,000mAh की बैटरी और गैलेक्सी S24+ में 4,900mAh की बैटरी हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Samsung की अपकमिंग Galaxy S24 Series में मिलेंगे नए AI फीचर्स, गैलेक्सी एआई का नया युग होगा शुरू