Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Galaxy S24 Series - Apple से मुकाबला करने Google के नक्श-ए-कदम पर चल रहा Samsung, जानिए क्या है कंपनी के फ्यूचर प्लान

सैमसंग के लिए आज का दिन बहुत खास है क्योंकि कंपनी अपनी लेटेस्ट सीरीज को लॉन्च करने के मुकाम पर है। इस सीरीज का सीधा मुकाबला Apple के iPhone 15 सीरीज से किया जाएगा। ऐसे में कंपनी ने भी कमर कस ली है। नई रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि माउंटेन व्यू- सॉफ्टवेयर अपडेट की तरह एक अपडेट बना रहा है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Wed, 17 Jan 2024 03:29 PM (IST)
Hero Image
Apple से मुकाबला करने के लिए तैयार है सैमसंग, यहां जानें डिटेल

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। जानी मानी कंपनी सैमसंग अपने कस्टमर्स के लिए आज अपने लेटेस्ट प्रीमियम फोन यानी सैमसंग गैलेक्सी S24 सीरीज स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है। इस सीरीज को सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड 2024 में लॉन्च किया जाना है, जिसे आज 17 जनवरी रात 11:30 बजे आयोजित किया जाएगा।

जैसा कि हम जानते हैं कि सैमसंग पहले से ही एपल को पछाड़ने की प्लानिंग कर रहा है। Google से आगामी गैलेक्सी S24, गैलेक्सी S24 प्लस और गैलेक्सी S24 अल्ट्रा के लिए जेनरेटिव एआई असिस्टेंट फीचर्स का एक समूह तैयार कर रहा है। वहीं अब एक नई रिपोर्ट सामने आई है कि सैमसंग माउंटेन व्यू- सॉफ्टवेयर अपडेट की कॉपी बना सकता है।

नई योजना में सैमसंग

  • रिपोर्ट में जानकारी सामने आई है कि सैमसंग गैलेक्सी S24, गैलेक्सी S24 प्लस और गैलेक्सी S24 अल्ट्रा को सात साल के सॉफ्टवेयर अपडेट दिए जाएंगे।
  • ये एक बड़ा कदम है क्योंकि इसके पहले के सभी डिवाइस को कंपनी केवल चार साल तक का सॉफ़्टवेयर सपोर्ट देता आया है।
  • ये अपडेट अन्य ब्रांड्स के लिए भी एक चुनौती के समान है, जो भी प्रीमियम डिवाइस को लॉन्च करती। इसका सबसे पहला प्रभाव एपल पर पड़ेगा क्योंकि एपलअपने कस्टमर्स को पांच साल तक का अपडेट देता है।

यह भी पढ़ें- Upcoming Galaxy AI के साथ Samsung ने टीज किया मोबाइल का नया युग, 1988 में आया कंपनी का पहला फोन

मिलेंगे जेनरेटिव AI फीचर्स

  • इससे पहले वाली रिपोर्ट में ये बात सामने आई है कि सैमसंग जेनरेटिव एडिट नामक एक जेन एआई-आधारित फीचर तैयार कर रहा है, जो Google के मैजिक इरेजर फंक्शन से काफी प्रेरित लगता है।
  • मैजिक इरेजर की तरह, सैमसंग का जेनरेटिव एडिट भी आपको किसी इमेज में से चीजों को हटाने के साथ-साथ एआई का उपयोग करके तस्वीरों में खाली जगह भरने में मदद करेगा।
  • सैमसंग को भी गैलेक्सी S24, गैलेक्सी S24 प्लस, गैलेक्सी S24 अल्ट्रा यूजर्स को भी इस फीचर के साथ काम करने के लिए सैमसंग खाता लॉग इन और एक इंटरनेट कनेक्शन की जरुरत होगी।

यह भी पढ़ें- 10 हजार से कम कीमत वाला Redmi का ये फोन हो जाएगा और भी सस्ता, बस करना होगा ये काम