Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Samsung Galaxy S24 Ultra फोन का वीडियो आया सामने, फ्लैट डिस्प्ले के साथ आ रहा डिवाइस?

सैमसंग के अपकमिंग फ्लैगशिप को लेकर यूजर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अपकमिंग फ्लैगशिप में आने वाले Galaxy S24 Ultra को लेकर इस बार ग्राहकों को बड़ी उम्मीद है। सैमसंग का टॉप ऑफ द लाइन फोन Galaxy S24 Ultra डिजाइन को लेकर सबका ध्यान अपनी ओर खींच सकता है। इस फोन को लेकर एक लीक वीडियो सामने आया है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Tue, 16 Jan 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
Samsung Galaxy S24 Ultra फोन का वीडियो आया सामने

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। सैमसंग के अपकमिंग फ्लैगशिप को लेकर यूजर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अपकमिंग फ्लैगशिप में आने वाले Galaxy S24 Ultra को लेकर इस बार ग्राहकों को बड़ी उम्मीद है।

सैमसंग का टॉप ऑफ द लाइन फोन Galaxy S24 Ultra डिजाइन को लेकर सबका ध्यान अपनी ओर खींच सकता है। इस फोन को लेकर एक लीक वीडियो सामने आया है।

दरअसल, यह पहली बार है जब Galaxy S24 Ultra को लेकर किसी तरह का लीक वीडियो सामने आया हो। इससे पहले Galaxy S24 Ultra को लेकर कई इमेज लीक हुई हैं।

फ्लैट डिस्प्ले के साथ आ सकता है फोन

Samsung Galaxy S24 Ultra को इस वीडियो में फ्लैट डिस्प्ले के साथ देखा जा रहा है। फोन के क्लॉज-अप से समझ आ रहा है कि डिवाइस कर्व्ड एज डिस्प्ले के साथ नहीं लाया जा रहा है।

कंपनी अगर अपकमिंग डिवाइस में कर्व्ड डिस्प्ले पेश नहीं करती है तो इससे सैमसंग के कुछ यूजर्स को परेशानी हो सकती है।

दरअसल, कर्व्ड डिस्प्ले के साथ फोन पतले फ्रेम के साथ आते हैं। इस तरह का डिस्प्ले फोन को आकर्षक बनाता है। हालांकि,कर्व्ड डिस्प्ले के साथ फोन की ड्यूरेबिलिटी को लेकर परेशानी आने लगती है।

कर्व्ड स्क्रीन के साथ स्क्रीन प्रोटेक्टर का इस्तेमाल कुछ मुश्किल हो जाता है। इस तरह की कर्व्ड स्क्रीन के साथ डिस्प्ले क्रैक होने की परेशानी भी आती है।

ये भी पढ़ेंः Poco X6 Series: 64MP कैमरा और 12GB तक रैम वाले फोन की पहली सेल हुई लाइव, 20 हजार रुपये से कम है शुरुआती दाम

वीवो, शाओमी, ओप्पो पेश करती हैं कर्व्ड डिस्प्ले फोन

हालांकि, यही वजह है कि सैमसंग, गूगल जैसी कंपनियां अपने फ्लैगशिप फोन को लेकर कर्व्ड डिस्प्ले की थीम पर काम नहीं करती हैं।

वहीं दूसरी ओर पॉपुलर चीनी इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां जैसे वीवो, ओप्पो कर्व्ड डिस्प्ले आइडिया पर काम कर फोन पेश करने लगी हैं।

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि शाओमी ने हाल ही में Redmi Note 13 series को कर्व्ड डिस्प्ले के साथ ही पेश किया है। शाओमी की न्यूली लॉन्च्ड सीरीज भारत में कर्व्ड डिस्प्ले के साथ आने वाली पहली सीरीज है।

हालांकि, सैमसंग की ओर से अभी तक अपकमिंग लाइनअप को लेकर किसी तरह की ऑफिशियल जानकारियां नहीं मिली है। लाइनअप 17 जनवरी को लॉन्च होना मात्र ही कंफर्म हुआ है।