Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Samsung Galaxy S25 के चिपसेट को लेकर आई ये जानकारी, अपकमिंग सीरीज में परफॉर्मेंस होगा और भी दमदार

Samsung अपनी अपकमिंग सीरीज को परफॉर्मेंस का पावरहाउस बनाने वाली है। कहा गया है कि इसमें Exynos चिपसेट दिया जा सकता है। इसमें Galaxy AI फीचर्स को भी अपग्रेड किया जा सकता है। इस सीरीज के सभी स्मार्टफोन्स में सैमसंग Exynos के ही प्रोसेसर प्रदान करेगी। सैमसंग S सीरीज में इस चिपसेट को देगी तो वहीं Z-series में क्वालकॉम के चिपसेट प्रदान किए जा सकते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Fri, 08 Mar 2024 07:31 PM (IST)
Hero Image
Samsung Galaxy S25 के चिपसेट की डिटेल सामने आई है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। सैमसंग ने अपनी फ्लैगशिप सीरीज Galaxy S24 को कुछ महीने पहले ही ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया गया था और अब कंपनी की नेक्स्ट सीरीज Samsung Galaxy S25 को लेकर भी स्पेक्स की डिटेल आना शुरू हो चुकी है।

उम्मीद है कि अपकमिंग सीरीज में कंपनी परफॉर्मेंस को और भी शानदार करने वाली है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

Exynos चिपसेट से होगा लैस

रिपोर्ट्स के मुताबिक सैमसंग अपनी अपकमिंग सीरीज को परफॉर्मेंस का पावरहाउस बनाने वाली है। कहा गया है कि इसमें Exynos चिपसेट दिया जा सकता है। इसमें Galaxy AI फीचर्स को भी अपग्रेड किया जा सकता है। इस सीरीज के सभी स्मार्टफोन्स में सैमसंग Exynos के ही प्रोसेसर प्रदान करेगी।

हालांकि, फिलहाल ये अफवाह हैं। इनके बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं है। साथ ही में आ रही रिपोर्ट्स से पता चलता है कि सैमसंग S सीरीज में इस चिपसेट को देगी तो वहीं Z-series में क्वालकॉम के चिपसेट प्रदान किए जा सकते हैं। इन खबरों से पता चलता है कि सैमसंग इन-बिल्ट-प्रोसेसर को अधिक तरजीह दे रही है।

Samsung Galaxy S24 के स्पेक्स

  • इस फोन में 6.1 इंच की Dynamic LTPO AMOLED 2X डिस्प्ले दी जाती है। यह 120hz के रिफ्रेश रेट और 2600 निट्स की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करती है।
  • इसमें Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर दिया गया है। यह चिपसेट 4nm पर पर काम करता है।
  • फोन में 4000 mAh की बैटरी दी गई है।
  • फोन के बैक पैनल पर 50MP+10MP+12MP कैमरा सेटअप और सेल्फी के लिए 12MP का कैमरा दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Best Smartphones Under 30000: मिड रेंज में दमदार परफॉर्मेंस और लंबा बैटरी बैकअप, सब कुछ ऑफर करते हैं ये स्मार्टफोन