Move to Jagran APP

Samsung ला रहा AI फीचर्स वाला सबसे फ्लैगशिप फोन, Galaxy S25 Ultra की कब होगी एंट्री

Samsung Galaxy S25 Ultra अगले साल जनवरी में लॉन्च हो सकता है। इसमें कंपनी तमाम अपग्रेड और एआई खूबियों को शामिल करने वाली है। लॉन्च से पहले इसके बारे में कई तरह की डिटेल मिल चुकी है। इसके ग्लोबल वेरिएंट में क्वालकॉम का चिपसेट होगा। वहीं यूरोप के देशों में इसकी एंट्री Exynos 2500 चिपसेट के साथ हो सकती है।

By Jagran News Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 20 Oct 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
कब लॉन्च होगा सैमसंग का सबसे फ्लैगशिप फोन

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। सैमसंग इन दिनों अपनी सबसे फ्लैगशिप Samsung Galaxy S25 सीरीज पर काम कर रहा है। इस सीरीज में सैमसंग गैलेक्सी S25 अल्ट्रा भी लॉन्च होगा। इसके बारे में लॉन्च से पहले तमाम जानकारी सामने आ चुकी है। गैलेक्सी S24 अल्ट्रा की तुलना में इसमें कई अपग्रेड खूबियां दी जाएंगी। साथ ही एआई फीचर्स भी इसमें भरमार होगी। 

डिजाइन और डिस्प्ले

गैलेक्सी S25 अल्ट्रा में 6.8 इंच का डायनमिक AMOLED डिस्प्ले हो सकता है, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। फोन का डिजाइन पहले से स्लिम और लाइटवेट होगा। इसमें डिजाइन के लिहाज से कई और चीजें बदल सकती हैं।

कैमरा

सैमसंग गैलेक्सी S25 अल्ट्रा में 200MP का प्राइमरी कैमरा होगा, जिसमें एडवांस्ड ऑप्टिकल जूम और स्टेबलाइजेशन फीचर होंगे। कैमरे में एआई फीचर्स भी मिलेंगे, जो फोटोग्राफी एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएंगे। इसमें एआई प्रोसेसिंग लो लाइट में भी बेहतर फोटो निकालने में मदद करेगी। इसमें नए फीचर्स के तौर पर कंप्यूटेशनल फोटोग्राफी और एडवांस पोट्रेट मोड को शामिल किया जा सकता है। इसमें कंपनी इस बार ऑप्टिकल जूम को भी बढ़ाने वाली है। सेल्फी कैमरा गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा की तरह ही हो सकता है, लेकिन एडवांस खूबियों के साथ। 

प्रोसेसर और रैम

गैलेक्सी S25 अल्ट्रा में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 प्रोसेसर होगा, जिसके साथ 16GB तक रैम और 1TB तक स्टोरेज ऑप्शन मिलेंगे। हालांकि यूरोप के देशों में सैमसंग अपने फ्लैगशिप किलर फोन को इनहाउस  Exynos 2500 चिपसेट के साथ लेकर आएगी। स्टोरेज ऑप्शन इसमें भी सेम ही रह सकते हैं। 

बैटरी और चार्जिंग

गैलेक्सी S25 अल्ट्रा में 5500mAh की बैटरी होगी, जो 65W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। साथ ही इसे 15W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी मिला होगा। गैलेक्सी S25 अल्ट्रा में एंड्रॉइड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम होगा, जिसमें सैमसंग का वन यूआई 6.0 इंटरफेस होगा।

कीमत और लॉन्च डेट

गैलेक्सी S25 अल्ट्रा की कीमत लगभग 1,20,000 रुपये से शुरू हो सकती है। इसके लॉन्च की तारीख अभी तक ऑफिशियल नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि यह जनवरी 2025 में लॉन्च होगा।

AI पर रहेंगी सबकी निगाहें

अपकमिंग फ्लैगशिप पेशकश में सैमसंग जाहिर तौर पर अपने AI फीचर्स के दायरे को बढ़ाएगा। इस साल जनवरी में पेश हुई S24 सीरीज में तमाम AI फीचर्स की पेशकश की गई थी। ऐसा कंपनी ने एपल से पहले किया था और अब तो एपल भी एआई फीचर्स आईफोन 16 में दे चुका है। ऐसे में सैमसंग इसमें फीचर्स को अपग्रेड करेगी और इसमें कई नए फीचर्स शामिल किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Oneplus 13 का डिजाइन आया सामने, अपग्रेड फीचर्स के साथ जल्द होगी एंट्री