Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Google Pixel की तरह Samsung Galaxy S24 सीरीज में भी मिलेगा 7 साल का अपडेट, यहां जानें पूरी डिटेल

Samsung अपने कस्टमर्स के अब लेटस्ट प्रीमियम फ्लैगशिप सीरीज को लॉन्च करने की पूरी तैयारी में है। इस सीरीज में आपको 3 डिवाइस पेश किए जा रहे हैं। कंपनी कल यानी 17 जनवरी को अपने इस प्रीमियम फोन्स को लॉन्च करने की तैयारी में हैं। इसके अलावा एक नई खबर ये भी सामने आई है कि जिसमें पता चला है कि ये डिवाइस 7 साल तक अपडेट पा सकेंगे।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Tue, 16 Jan 2024 03:15 PM (IST)
Hero Image
Samsung galaxy सीरीज को मिलेगा 7 साल का सॉफ्टवेयर अपडेट

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। सैमसंग अपने कस्टमर्स के लिए नए लेटेस्ट डिवाइस को लॉन्च करने की तैयारी में है। Samsung Galaxy S24 सीरीज में तीन डिवाइस शामिल है। इस नई प्रीमियम सीरीज को कल यानी 17 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा।

इस सीरीज के तीन डिवाइस के लिस्ट में गैलेक्सी S24, गैलेक्सी S24+ और गैलेक्सी S24 अल्ट्रा शामिल होंगे। जैसा कि हम जानते हैं कि लॉन्च से पहले ही इनके बहुत से फीचर्स सामने आ गए है।अब नई रिपोर्ट सामने आई है जिससे पता टला है कि इस डिवाइस को सात साल तक सॉफ्टवेयर सपोर्ट दिया जाएगा। आइय़े इसके बारे में जानते हैं।

Samsung Galaxy S24 सीरीज अपडेट

  • जैसा कि हम जानते हैं कि इस सीरीज मे आपको तीन डिवाइस दिए जाएंगे और इसमें कई कमाल के फीचर्स भी मिलेंगे।
  • फिलहाल एंड्रॉइड हेडलाइंस रिपोर्ट की एक नई रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है कि सैमसंग अपनी नई गैलेक्सी फ्लैगशिप सीरीज के लिए चार के बजाय सात साल का सॉफ्टवेयर सपोर्ट ला सकता है।
  • इस सपोर्ट में सिक्योरिटी पैच या फुल एंड्रॉइड/वन यूआई अपडेट शामिल किए जाएंगे या नहीं इसका पूरी तरह खुलासा नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें - 10000 रुपये सस्ता मिल रहा है 50MP कैमरा और अनोखे डिजाइन वाला Nothing Phone 2, यहां जानें ऑफर्स डिटेल

अब तक Google Pixel में ही थी सुविधा

  • जैसा कि हम जानते हैं कि गूगल नेअक्टूबर में अपने Pixel 8 लॉन्च के के साथ सात साल के सॉफ्टवेयर और सिक्योरिटी अपडेट पेश किए गए।
  • हालांकि उस समय सैमसंग ने एंड्रॉइड और वन यूआई अपडेट के लिए सुरक्षा अपडेट के विस्तार पर विचार करने की ओर इशारा किया था। इसके साथ ये खबर भी सामने आई है कि सैमसंग के कुछ गैलेक्सी एआई फीचर्स कम से कम 2025 तक फ्री में पेश करेगा।
  • अब देखना ये है कि क्या सैमसंग अपने पिछले साल लॉन्च किए डिवाइस सैमसंग गैलेक्सी S23 सीरीज, गैलेक्सी Z फोल्ड 5 और गैलेक्सी Z फ्लिप 5 को भी 7 साल का अपडेट देगा या नहीं।

यह भी पढ़ें- 13000 रुपये सस्ता मिल रहा है 200MP और 5000mAh बैटरी Honor का से धमाकेदार फोन, कीमत से फीचर्स तक, जानें सारी डिटेल्स