Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Samsung के गैलेक्सी वॉच में होगा वॉट्सऐप का ऐप, इन फीचर्स को भी मिलेगी जगह

Samsung ने घोषणा की है कि वह अपनी गैलेक्सी वॉन्च में 3 ऐप्स को जोड़ेगी। इसमें सैमसंग वॉलेट थर्मो चेक और वॉट्सऐप शामिल है। बता दें कि वॉट्सऐप ने हाल ही में वॉच के लिए अलग ऐप पेश किया है। आज हम आपको बताएंगे कि सैमसंग अपनी वॉच में कौन -कौन से ऐप भेजेगा और ये कैसे काम करेंगे। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 21 Jul 2023 02:02 PM (IST)
Hero Image
Samsung announced 3 new apps whatsApp, thermo check and samsung wallet

 नई दिल्ली, टेक डेस्क। सैमसंग गैलेक्सी वॉच स्मार्टवॉच एपल वॉच की सबसे बड़ी एंड्रॉइड प्रतियोगी हैं। Apple के साथ बेहतर प्रतिस्पर्धा करने के लिए, दक्षिण कोरियाई कंपनी ने तीन सुविधाओं की घोषणा की है, जो 'आगामी गैलेक्सी वॉच डिवाइस' पर आ रही हैं।

वेसे तो मॉडल का नाम नहीं बताया गया है, लेकिन उम्मीद है कि यह गैलेक्सी वॉच 6 हो सकता है। सैमसंग ने कहा कि उसकी गैलेक्सी वॉच सीरीज के लिए नए ऐप्स की एक सीरीज गैलेक्सी यूजर्स के लिए अधिक प्रतिक्रियाशील, कस्टमाइज और बहु-कार्यात्मक स्मार्टवॉच अनुभव लाएगी। ये तीन ऐप सैमसंग वॉलेट, थर्मो चेक और वॉट्सऐप हैं।

कब की गई घोषणा

यह विकास मेटा CEO मार्क जुकरबर्ग द्वारा अपने इंस्टाग्राम चैनल पर घोषणा करने के कुछ घंटों बाद आया है कि वॉट्सऐप का डेडिकेटेड ऐप वेयरओएस पर उपलब्ध है। Google का ऑपरेटिंग सिस्टम जो सैमसंग गैलेक्सी वॉच के कुछ मॉडलों को पावर देता है।

कंपनी ने एक पोस्ट में कहा कि इन नई सुविधाओं की शुरुआत के माध्यम से, सैमसंग गैलेक्सी वॉच सीरीज को अधिक बहुमुखी कार्य और अधिक सुव्यवस्थित उपयोगिता मिलेगी।

थर्मो चेक

आने वाले हफ्तों में थर्मो चेक सबसे चर्चित फीचर हो सकता है। इसका ऐप यूजर्स को अपने आस-पास के तापमान को आसानी से मापने की अनुमति देता है, खाने से लेकर पानी तक जिसमें वे तैरने वाले हैं, यह सब बिना किसी शारीरिक संपर्क के आवश्यक है।

ऐप नए स्किन टेम्परेचर एपीआई के साथ घड़ी के इंफ्रारेड सेंसर का उपयोग करेगा, जो तापमान माप के लिए सैमसंग के प्रिविलेज्ड हेल्थ सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट (एसडीके) का एक हिस्सा है। यह पहले आगामी गैलेक्सी वॉच डिवाइस पर उपलब्ध होगा और बाद में गैलेक्सी वॉच 5 सीरीज में विस्तारित किया जाएगा।

सैमसंग वॉलेट

सैमसंग ने सैमसंग पे को सैमसंग पास के साथ मिलाकर एक समेकित यूनिट को सैमसंग वॉलेट में बदल दिया। कंपनी ने अब घोषणा की है कि सैमसंग वॉलेट नई गैलेक्सी वॉच सीरीज में भी आएगा। कंपनी ने कहा कि ऑल-इन-वन सैमसंग वॉलेट ऐप के साथ, यूजर आसानी से भुगतान कर सकते हैं, आईडी पा सकते हैं और शो टिकटले सकते हैं।

WearOS पर वॉट्सऐप

गैलेक्सी वॉच 5 और गैलेक्सी वॉच 4 यूजर अब एकीकृत वेयर ओएस इकोसिस्टम के नए विस्तार के रूप में वॉट्सऐप के पहले स्मार्टवॉच ऐप का उपयोग कर सकते हैं। ऐप यूजर्स को बातचीत जारी रखने, आवाज से मैसे का जवाब देने और यहां तक कि कॉल का जवाब देने की सुविधा भी देगा, बिना अपना फोन निकाले। ऐप की घोषणा सबसे पहले Google द्वारा I/O 2023 में की गई थी, और मेटा CEO द्वारा लॉन्च किया गया था।