Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या Samsung Z fold 4 से सस्ता होगा जेड फोल्ड 5? लॉन्च से पहले कीमत आई सामने

सैमसंग अपने नए स्मार्टफोन गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जानकारी मिली है कि इस फोन की कीमत इसके पहले वाले वेरिएंट की कीमत से कम होने वाली है। बता दें कि ये कंपनी का प्रीमियम फोन है। फिलहाल कंपनी ने इसको लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 23 Jun 2023 04:05 PM (IST)
Hero Image
Samsung galaxy z fold 5 may come with less price tag, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 के लॉन्च से पहले एक नई रिपोर्ट में सामने आया है कि इसकी कीमत इसके पूर्ववर्ती से कम होगी। एक ट्विटर यूजर, जो रेवेग्नस के नाम से जाना जाता है, उसने कहा कि नए सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 की कीमत में कटौती की जाएगी।

उन्होंने संकेत दिया कि कीमत सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 से सस्ती होगी, जिसकी पिछले साल लॉन्च के समय कीमत 1,799 डॉलर थी।

कम हो जाएगी गैलेक्सी जेड 5 की कीमत

गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 की कीमत को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। फोल्डेबल फोन आम तौर पर अन्य सभी फोन की तुलना में महंगे होते हैं, जो स्मार्टफोन यूजर्स को खरीदारी करने से रोकता है। हालांकि, यह देखा गया है कि जैसे ही कीमत गिरती है, कस्टमर्स फोल्डेबल फोन को अपनाने और खरीदारी करने के इच्छुक होते हैं। इस अवलोकन में कहा गया है कि कीमत में कटौती से आगामी गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 को काफी फायदा हो सकता है।

क्यों बढ़ रही है फोल्डेबल की मांग?

सैमसंग के एक कार्यकारी ने फोल्डेबल फोन को मुख्यधारा बनाने के लिए प्रतिबद्धता व्यक्त की है और वे उनकी स्थायित्व बढ़ाएंगे और स्मार्टफोन को अधिक किफायती बनाएंगे। जबकि गैलेक्सी जेड फ्लिप की कीमत में कमी देखी गई, गैलेक्सी जेड फोल्ड अपेक्षाकृत महंगा बना हुआ है, इसके बाद के रिलीज में केवल थोड़ी कमी आई है। बाजार में फोल्डेबल फोन की सीमित प्रतिस्पर्धा के कारण सैमसंग ने कीमतें ऊंची रखीं।

हालांकि, अब परिदृश्य बदल गया है क्योंकि Google और वनप्लस जैसी अन्य स्मार्टफोन कंपनियां पिक्सेल फोल्ड और वनप्लस वी फोल्ड जैसे उपकरणों के साथ फोल्डेबल फोन बाजार में प्रवेश कर रही हैं, जो आगामी गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 से सीधा टक्कर ले रही हैं।

टॉम गाइड के अनुसार, उच्च प्रतिस्पर्धा के मद्देनजर, गैलेक्सी जेड फोल्ड 5 की कीमत में कमी उपभोक्ताओं पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालेगी। पिक्सेल फोल्ड से कड़ी प्रतिस्पर्धा गैलेक्सी जेड फोल्ड की बाजार स्थिति को काफी प्रभावित कर सकती है क्योंकि वे दोनों 1,799 डॉलर की समान कीमतों पर हैं, जो मूल्य समायोजन के महत्व पर और जोर देता है।