Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आधार कार्ड से लेकर पैन कार्ड तक सभी डॉक्यूमेंट Samsung Wallet से कर पाएंगे एक्सेस, ट्रेन टिकट भी होगा बुक

Samsung Wallet gets New Features सैमसंग वॉलेट ने सैमसंग पे और सैमसंग पास की मौजूदा सुविधाओं को मर्ज कर दिया है जिससे उपभोक्ताओं को एक सहज कार्ड टैप एंड पे यूपीआई भुगतान और बिल भुगतान का अनुभव मिलता है। यूजर्स 2000 से अधिक डॉक्यूमेंट और आईडी के साथ अपनी प्रमुख सरकारी आईडी तक पहुंच सकेंगे। यूजर्स अपने FASTag अकाउंट को रिचार्ज और चेक कर सकेंगे।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Mon, 24 Jul 2023 06:15 PM (IST)
Hero Image
Samsung has introduced its secure wallet for Galaxy smartphone users to access their Digital IDs

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप सैमसंग स्मार्टफोन यूजर हैं तो आपके अच्छी खबर है। सैमसंग ने घोषणा की है कि गैलेक्सी स्मार्टफोन यूजर्स अब सैमसंग वॉलेट ऐप से अपने सभी आवश्यक डिजिटल आईडी जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और वाहन पंजीकरण प्रमाणपत्र तक पहुंच सकते हैं।

इसके अलावा, गैलेक्सी स्मार्टफोन यूजर्स अपने को-विन टीकाकरण प्रमाणपत्रों को अपने डिवाइस पर स्टोर भी कर सकते हैं। गैलेक्सी स्मार्टफोन यूजर्स गैलेक्सी स्टोर के माध्यम से अपनी मौजूदा सैमसंग पे सेवा को सैमसंग वॉलेट में अपडेट कर सकते हैं। अपडेट ऑटो मोड और मैनुअल मोड के माध्यम से उपलब्ध है।

सैमसंग वॉलेट की खासियत

  • सैमसंग वॉलेट ने सैमसंग पे और सैमसंग पास की मौजूदा सुविधाओं को मर्ज कर दिया है, जिससे उपभोक्ताओं को एक सहज कार्ड टैप एंड पे, यूपीआई भुगतान और बिल भुगतान का अनुभव मिलता है।
  • यूजर्स 2000 से अधिक डॉक्यूमेंट और आईडी के साथ अपनी प्रमुख सरकारी आईडी तक पहुंच सकेंगे। हालांकि, ध्यान दें कि यह इनमें से कोई भी जानकारी स्टोर नहीं होगा और डिटेल सैमसंग वॉलेट ऐप के भीतर डिवाइस पर डिस्प्ले किया जाएगा।
  • यूजर्स अपने FASTag अकाउंट को रिचार्ज और चेक कर सकेंगे, और फास्ट एक्सेस के लिए अपनी फ्लाइट डिटेल स्टोर कर सकेंगे। सैमसंग वॉलेट की मदद से ट्रेन टिकट भी बुक और स्टोर कर सकते हैं।
  • यूजर्स क्यूआर या बारकोड को स्कैन करके या Samsung Wallet में इमेज या पीडीएफ एक्सपोर्ट करके ट्रेन टिकट या बोर्डिंग पास जोड़ सकते हैं।
  • सैमसंग पे को अब सैमसंग वॉलेट के साथ मिला दिया गया है जो यूजर्स को सुरक्षित तरीके से सीधे यूपीआई पेमेंट और बैंक ट्रांसफर करने में मदद करेगा।

सैमसंग नॉक्स प्राइवेसी से लैस है वॉलेट

सैमसंग वॉलेट सैमसंग नॉक्स द्वारा सुरक्षित है। सुरक्षा में फिंगरप्रिंट पहचान और एन्क्रिप्शन शामिल हैं, जो यूजर्स के संवेदनशील डेटा को सुरक्षित रखने में मदद करते हैं, ताकि केवल डिवाइस मालिक ही अपनी महत्वपूर्ण जानकारी तक पहुंच सकें।

सैमसंग नॉक्स के साथ, सैमसंग वॉलेट में कुछ प्रमुख संवेदनशील वस्तुओं को सिक्योर एलीमेंट में स्टोर किया जाता है, जो हैकिंग से बचाने में भी मदद करता है। स्मार्टथिंग्स फाइंड ऐप का इस्तेमाल करके, यूजर्स सैमसंग वॉलेट ऐप को दूर से बंद और लॉक कर सकते हैं।