Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब योगा मैट से जुड़ेगी आपकी स्मार्ट टीवी, Samsung ने शुरू की नई पहल

सैमसंग ने योगा को बेहतर और मजेदार बनाने के लिए हेल्थ टेक स्टार्टअप योगीफाई के साथ पार्टनरशिप की है। सैमसंग ने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि वह अपने स्मार्ट टीवी के साथ जोड़े गए एआई-सक्षम योगा मैट के माध्यम से इंटरैक्टिव योग को पहचान देगा। बता दें कि ये एआई मैट गलत योगा करने पर आपको इसके बारे में बताएगा ताकि आप बेहतर वर्कआउट कर सकें।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Wed, 21 Jun 2023 07:42 PM (IST)
Hero Image
Samsung partnership with yogifi for better yoga experience, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सैमसंग ने अपने स्मार्ट टीवी की रेंज पर एक इंटरैक्टिव योग अनुभव देने के लिए हेल्थ-टेक स्टार्टअप वेलनेस टेक्नोलॉजीज 'योगीफाई' के साथ पार्टनरशिप किया है। ये पार्टनरशिप दुनिया के पहले एआई-सक्षम योग मैट को योगीफाई से अपने स्मार्ट टीवी पर जोड़ने की क्षमता लाने के लिए किया गया था।

ये मैट सेंसर के साथ आता है जो योग अभ्यास के दौरान गलत मुद्रा का पता लगाएगा और सूचित करेगा। इससे यूजर्स सैमसंग स्मार्ट टीवी पर योगीफाई ऐप में अपनी गतिविधि को ट्रैक कर सकेंगे। एआई-सक्षम योग मैट को सभी 2023 सैमसंग स्मार्ट टीवी के साथ जोड़ा जा सकता है।

ब्लॉग में दी जानकारी

सैमसंग ने अपने लेटेस्ट ब्लॉग पोस्ट में इस बात कि घोषणा की है कि वह अपने स्मार्ट टीवी के साथ जोड़े गए एआई-सक्षम योगा मैट के माध्यम से इंटरैक्टिव योग की पेशकश करने के लिए योगीफाई के साथ पार्टनरशिप कर रहे हैं। कंपनी ने कहा कि इससे यूजर्स को तकनीक-प्रेमी तरीके से योग का अभ्यास करने में मदद मिलेगी।

गलत योग मुद्रा का लगाएगी पता

एआई-सक्षम मैट योग अभ्यास के दौरान गलत मुद्रा का पता लगाएगा और यूजर्स को सूचित करेगा। इसके अलावा यूजर अपने सैमसंग स्मार्ट टीवी पर योगीफाई ऐप में अपनी गतिविधियों को भी ट्रैक कर सकते हैं।

मिलेंगी ये सुविधाएं

योगीफाई ऐप शुरुआती, मध्यवर्ती और एडवांस चिकित्सकों की योग कक्षाओं सहित योग मटेरियल से भरा हुआ है। यूजर्स को सैमसंग स्मार्ट टीवी योगीफाई ऐप पर विभिन्न योग मटेरियल का उपयोग करने की अनुमति होगी, जिसमें योग कक्षाएं, व्यक्तिगत सत्र, रीयल-टाइम फीडबैक और बहुत कुछ शामिल हैं।

इन टीवी के साथ करेगा काम

वर्तमान में, योगीफाई योग मैट को सभी 2023 सैमसंग स्मार्ट टीवी मॉडल, जैसे नियो QLED 4K और 8K टीवी, OLED टीवी और क्रिस्टल 4K यूएचडी टीवी रेंज के साथ जोड़ा जा सकता है। यह सेवा जल्द ही पुराने टीवी मॉडलों के लिए भी उपलब्ध कराई जाएगी।

Samsung Neo QLED 4K TV को पिछले महीने Neo QLED 8K TV के साथ लॉन्च किया गया था। स्मार्ट टीवी में क्वांटम मैट्रिक्स टेक्नोलॉजी और न्यूरल क्वांटम प्रोसेसर हैं, जो 3D जैसी वास्तविक तस्वीरें पेश करते हैं। वे संतुलित साउंड बनाने के लिए क्यू सिम्फनी 3.0, वायरलेस डॉल्बी एटमॉस, ऑब्जेक्ट ट्रैकिंग साउंड प्रो और एडेप्टिव साउंड प्रो के साथ आता हैं। स्मार्ट डिवाइस के साथ बेहतर कनेक्टिविटी देने के लिए टीवी बिल्ट-इन IoT हब के साथ आते हैं।