Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Samsung लाएगा सस्ता Foldable Phone, 2024 में मार्केट में ले सकता है एंट्री, यहां जानें सारी डिटेल

बीते कुछ महीनों में फोल्डेबल फोन्स का क्रेज बढ़ गया है। स्मार्टफोन कंपनियां निरंतर नए स्मार्टफोन बनाने में लगी हुई है। मगर ये फोन काफी मंहगे होते हैं क्योंकि इनकी टेक्नोलॉजी बहुत खास है। अधिक होने के कारण हर कोई इन्हें खरीद नहीं सकता है। फिलहाल नई जानकारी सामने आई है कि Samsung एक किफायती फोल्डेबल फोन ला सकता है।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Mon, 13 Nov 2023 09:02 AM (IST)
Hero Image
सैमसंग का सस्ता Flodable Phone, 2024 तक लेगा एंट्री

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। हाल ही में सैमसंग ने अपने Z फोल्ड और फ्लिप सीरीज के नए डिवाइस लॉन्च किए थे। इसके साथ ही चीनी स्मार्टफोन निर्मात कंपनी OnePlus ने भी अपने पहले फोल्डेबल फोन OnePlus Open को लॉन्च किया था। इससे ये बात तो साफ हो गई है कि कंपनियां तेजी से फोल्डेबल फोन की तरफ रुख कर रही है।

बता दें कि ये डिवाइस देखने और इस्तेमाल में जितने बेहतर है, उनकी कीमतें भी उतनी ही अधिक होती है। सैमसंग की ही बात करें तो इसके फोल्डेबल फोन लाखों की कीमत में बिकते हैं। मगर अब जानकारी सामने आई है कि कंपनी नए किफायती फोल्डेबल फोन को लाने की तैयारी में है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

2024 में आएगा सस्ता फोल्डेबल

  • नई रिपोर्ट में जानकारी मिली है कि सैमसंग 2024 तक एक नया और किफायती फोल़्डेबल फोन लॉन्च कर सकता है।
  • ट्रेंडफोर्स रिसर्च फर्म ने बता कंपनी ने अपना नया लक्ष्य तय किया है, जिसमें कंपनी एक ऐसा डिवाइस बनाना चाहती है, जो फोल्डेबल फोन की ज्यादा कीमत की परेशानी को कम कर सकता है।
  • यह एक मिड रेंज डिवाइस होगा, जिसे खरीदना सबके लिए आसान और पॉकेट फ्रेंडली होगा।

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy Z Flip 5 को मिलेगी जोरदार टक्कर, Xiaomi जल्द ला रहा है अपना डिवाइस

कितनी हो सकती है कीमत 

बता दें कि इस तरह की कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि इस डिवाइस की कीमत कितनी हो सकती है। मगर क्योंकि यह एक मिड रेंज फोन होने वाला है तो ऐसी स्थिति में इसकी कीमत 33000 से 41000 रुपये तक बताई जा रही है।

वैसे भी इस साल फोल्डेबल फोन की सबसे कम कीमत 42000 रुपये तक पहुंच गई है, यानी कि आप इस प्राइस रेंज की उम्मीद कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Samsung ने Z fold 5 और Watch 6 के लॉन्च किए स्पेशल एडिशन, जानिए क्या है खास