Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

20 साल पहले Samsung के इस फोन ने बटोरी थी सुर्खियां, अब Galaxy Z Flip5 Retro में दिखेगी झलक

Samsung Galaxy Z Flip5 Retro SGH-E700 फोन सैमसंग का पहला बिल्ट-इन एंटीना फोन था।SGH-E700 फोन वही डिवाइस है जिसने 20 साल पहले मार्केट में अपनी एंट्री के साथ परफोर्मेंस और डिजाइन को लेकर सुर्खियां बटोरी थीं। अब सैमसंग अपने यूजर्स के लिए Samsung Galaxy Z Flip5 Retro फोन को पेश करने जा रहा है। नए फोन का पुराने डिवाइस से एक खास कनेक्शन है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 30 Oct 2023 11:30 AM (IST)
Hero Image
जल्द आ रहा सैमसंग का नया फोन Galaxy Z Flip5 Retro

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। सैमसंग अपने यूजर्स के लिए Samsung Galaxy Z Flip5 Retro फोन को पेश करने जा रहा है। सैमसंग का यह फोन कई देशों के लिए लाया जा रहा है। सैमसंग का ये डिवाइस खास माना जा रहा है क्योंकि कंपनी का अपकमिंग फोन 20 साल पुराने फोन के डिजाइन और फीचर से जुड़ा है।

20 साल पहले आया था सैमसंग का ये फोन

20 साल पहले यानी साल 2003 में सैमसंग ने अपने यूजर्स के लिए SGH-E700 फोन पेश किया था।कंपनी का कहना है कि SGH-E700 फोन वही डिवाइस है जिसने 20 साल पहले मार्केट में अपनी एंट्री के साथ परफोर्मेंस और डिजाइन को लेकर सुर्खियां बटोरी थीं।

दरअसल, SGH-E700 फोन सैमसंग का पहला बिल्ट-इन एंटीना फोन था। यह फोन अब कंपनी की ओर से लाना बंद कर दिया गया है। इस फोन को साल 2023 में नई और एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ Samsung Galaxy Z Flip5 Retro के रूप में पेश किया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः 66W फास्ट चार्जिंग और 200MP कैमरा वाले इस फोन की कर सकते हैं अब ऑफलाइन खरीदारी, चेक करें कीमत और खूबियां

Galaxy Z Flip5 Retro के लिमिटेड होंगे एडिशन

कंपनी की ओर से ऑफिशियल जानकारी देते हुए बताया गया है कि Samsung Galaxy Z Flip5 Retro एक लिमिटेड एडिशन फोन होगा। यह फोन 1 नवंबर से कोरिया, यूके, जर्मनी और स्पेन में पेश किया जा रहा है। इसी के साथ फोन 2 नवंबर को फ्रांस के लिए पेश होगा।

Samsung Galaxy Z Flip5 Retro फोन को इंडिगो ब्लू और सिल्वर कलर कॉम्बिनेशन में लाया जा रहा है। इस फोन को भारत में लाए जाने की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। कंपनी ने जानकारी दी है कि इस फोन की खरीदारी ग्राहक सैमसंग की ऑफिशियल वेबसाइट से कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें: Android 14 के साथ गूगल ने जोड़ा नया फीचर, अलार्म बजने के साथ ही फोन की स्क्रीन पर नजर आएगी मौसम की जानकारी