Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब Facebook स्टोरीज में शेयर कर सकेंगे WhatsApp स्टेटस, नए फीचर पर काम कर रहा है मैसेजिंग ऐप

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इसकी मदद से आप अपने वॉट्सऐप स्टेटस को फेसबुक स्टोरीज के तौर शेयर कर सकते हैं। ये फीचर फिलहाल टेस्टिंग फेज में हैं।आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Sat, 08 Apr 2023 04:17 PM (IST)
Hero Image
WhatsApp testing new feature that can help users to share their status as facebook story

नई दिल्ली, टेक डेस्क। मेटा का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को वॉट्सऐप से बाहर जाए बिना फेसबुक स्टोरीज में अपने स्टेटस अपडेट साझा करने की अनुमति देगा। इस फीचर को WaBetaInfo द्वारा iOS 23.7.0.75 के लेटेस्ट WhatsApp बीटा अपडेट में देखा गया था।

नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट साझा करते हुए रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फेसबुक स्टोरीज पर स्टेटस अपडेट साझा करने के तरीके में सुधार करेगा। इसके अलावा वॉट्सऐप यूजर्स हमेशा अपने स्टेटस अपडेट पर नियंत्रण रखेंगे क्योंकि वे तय कर सकते हैं कि कौन से स्टेटस अपडेट साझा किए जाएं।

वैकल्पिक होगी सुविधा

इसके अलावा वॉट्सऐप से बिना बाहर गए फेसबुक स्टोरीज में स्टेटस अपडेट साझा करने की क्षमता वैकल्पिक होगी। यह डिफॉल्ट रूप से अक्षम हो जाएगा। अगर कोई यूजर सुविधा को सक्षम करना चाहता है, तो वे स्टेटस प्राइवेसी सेटिंग्स पर जा सकते हैं। सुविधा को किसी भी समय अक्षम किया जा सकता है।

कब शुरू होगी सुविधा?

नई क्षमता यूजर्स को अपने स्टेटस अपडेट को मैन्युअली साझा करने में समय और प्रयास बचाने की अनुमति देगी, क्योंकि आप वॉट्सऐप से बाहर आए बिना स्टेटस अपडेट को फेसबुक स्टोरीज के रूप में साझा किया जाएगा। नई सुविधा वर्तमान में विकास के अधीन है और ऐप के भविष्य के अपडेट में उपलब्ध होगी।

वॉट्सऐप वॉट्सऐप पर चैनल बनाने की क्षमता पर काम कर रहा है। यह सुविधा "प्रसारण सूचना के लिए एक उपकरण होगा। WaBetaInfo की रिपोर्ट में कहा गया है कि वॉट्सऐप पर चैनल स्टेटस टैब में अलग और वैकल्पिक सेक्शन के रूप में उपलब्ध होंगे। इस सेक्शन को 'अपडेट' कहा जाएगा।

भविष्य में, स्टेटस टैब में स्टेटस अपडेट के लिए एक नया इंटरफ़ेस होगा। वॉट्सऐप चैनल यूजर के फोन नंबर और अन्य जानकारी का खुलासा नहीं करेगा। इस तरह के विवरण सुरक्षित रहेंगे।