Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shark Tank India के जज अनुपम मित्तल ने लोकसभा चुनाव के रिजल्ट को लेकर किया ट्वीट, जश्न मनाने की कही बात

शादी डॉट कॉम के फाउंडर और शार्क टैंक के जज अनुपम मित्तल ने लोगों को भारत की सबसे महत्वपूर्ण लोकतांत्रिक संस्थाओं - न्यायपालिका और चुनाव आयोग का जश्न मनाने को कहा है। लोकसभा चुनाव परिणामों पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा है कि लोग दोनों संस्थाओं की शक्ति की सराहना करें भले ही वे चुनाव परिणामों से खुश हों या दुखी हों।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Updated: Sun, 09 Jun 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
Shark Tank India के जज अनुपम मित्तल ने लोकसभा चुनाव के रिजल्ट को लेकर किया ट्वीट

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। शादी डॉट कॉम के फाउंडर और शार्क टैंक के जज अनुपम मित्तल ने लोगों को भारत की सबसे महत्वपूर्ण लोकतांत्रिक संस्थाओं - न्यायपालिका और चुनाव आयोग का जश्न मनाने को कहा है।

अनुपम मित्तल ने कही जश्न मनाने की बात

मालूम हो कि भारत में आम चुनाव का रिजल्ट 4 जून को जारी हुआ है। लोकसभा चुनाव परिणामों पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा है कि लोग दोनों संस्थाओं की शक्ति की सराहना करें, भले ही वे चुनाव परिणामों से खुश हों या दुखी हों।

— Anupam Mittal (@AnupamMittal) June 6, 2024

वे लिखते हैं कि ये दोनों ही संस्थाएं अपनी मजबूती को पिछले कुछ महीनों में प्रमाणित कर चुकी हैं। निवेशक इसे एक सकारात्मक संकेत के रूप में देखेंगे। यह बदलाव बाजार में लंबी अवधि के लिए रहेगा।

आम आदमी की ताकत कभी न आंको

— Anupam Mittal (@AnupamMittal) June 4, 2024

इससे पहले शार्क टैंक के जज अनुपम मित्तल ने 4 जून को अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से एक पोस्ट शेयर किया था। उन्होंने लिखा था, वाह, क्या जनादेश है - खासकर यूपी में।

इसीलिए तो कहते हैं 'आम आदमी की ताकत को कभी कम मत आंको' अब सबकी निगाहें बीजेपी की अंदरूनी सत्ता गतिशीलता और एनडीए की राजनीति पर टिकी हैं। पिक्चर अभी बाकी है।

बता दें, देश में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) 292 सीटें जीतकर बहुमत के साथ उभरा है। वहीं सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) को कुल 240 सीटें मिली हैं।

एग्जिट पॉल की बात करें तो यह अनुमान लगाया गया था कि बीजेपी को NDA के साथ इस बार 350-400 सीटें मिलने वाली हैं। वहीं, सारे एग्जिट पॉल धरे के धरे रह गए जब चुनाव के असली नतीजे सामने आए।

चुनावी रिजल्ट को लेकर हुए इस बड़े बदलाव की वजह उत्तर प्रदेश, महाराष्ट और बंगाल जैसे तीन बड़े राज्य माने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः Apple WWDC 2024: एपल का मेगा इवेंट जल्द होने जा रहा शुरू, ऐसे देख सकेंगे लाइव