Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Apple इस साल इन 6 प्रोडक्ट को कर सकता है पेश, फैंस को है लंबे समय से इंतजार

Apple Upcoming Product 2023 अगर आप ऐपल लवर हैं तो आप भी ऐपल के इवेंट का इंतजार कर रहे होंगे। Apple अपने जून में WWDC इवेंट में कई प्रोडक्ट को पेश कर सकता है जिसमें Apple Reality Pro AR/VR Headset शामिल है। (फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sun, 09 Apr 2023 08:11 PM (IST)
Hero Image
Six upcoming Apple products that are worth waiting for in 2023

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple का अब तक एक सबसे शांत साल रहा है, लेकिन दूसरी छमाही इसकी सबसे व्यस्त साल हो सकती है। इस साल एपल ढेरों प्रोडक्ट को अपने इवेंट में पेश कर सकता है।

2022 में हमने Apple को iPhone 14 सीरीज़, तीन नई Apple Watch, AirPods Pro , एक नया 10.9-इंच iPad, Mac Studio, और M2 MacBook Air और M2 13in MacBook Pro, अपडेट के साथ लॉन्च होते देखा। इस आर्टिकल में हम ये बताने वाले हैं कि Apple इस साल 2023 में किन प्रोडक्ट को लॉन्च कर सकता है।

Apple Reality Pro AR/VR Headset

उम्मीद की जा रही है कि Apple जून में WWDC में अपने पहले AR/VR हेडसेट - Reality Pro की घोषणा करेगा। यह एक प्रीमियम स्टैंडअलोन हेडसेट होगा जिसमें दो 4K OLED ऐपिस की सुविधा होने की संभावना है और कस्टम Apple सिलिकॉन से लैस होगा।

लीक के अनुसार, रियलमी प्रो की घोषणा जून 2023 में की जाएगी, और डिवाइस की बिक्री बाद की तारीख में होने की संभावना है। कीमत की बात करें तो, Apple Reality Pro की कीमत लगभग $ 3,000 या भारत में 2,50,000 रुपये हो सकती है।

15-Inch MacBook Air

मैकबुक एयर को कॉम्पैक्ट होने के लिए जाना जा सकता है, लेकिन ऐसा लगता है कि क्यूपर्टिनो की अब लाइनअप में एक और मॉडल जोड़ने की योजना है जो कि कॉम्पैक्ट नहीं हो सकता है। इस साल MacBook Air 15 इंच के डिस्प्ले के साथ आ सकता है।

डिजाइन और फॉर्म फैक्टर के मामले में, नया मैकबुक एयर 13-इंच मैकबुक एयर के समान होने की संभावना है। इसे M3 प्रोसेसर के साथ आने की उम्मीद है, जिसके WWDC 2023 में लॉन्च किया जा सकता है।

Mac Pro with M2 Ultra chip

उम्मीद की जा रही है कि Apple पेशेवर यूजर के लिए एक नए मैक प्रो की घोषणा करेगा। M2 अल्ट्रा चिपसेट से लैस मैक प्रो, सबसे पॉवरफुल मैक होने की संभावना है। रिपोर्ट की माने तो यह एक कस्टम Apple सिलिकॉन प्रोसेसर - M2 अल्ट्रा पर आधारित है, जिसमें 24 CPU कोर, 76 GPU कोर हैं। यह 192GB तक शेयर मेमोरी को सपोर्ट करेगा।

27-Inch external display

रिपोर्ट यह भी इशारा करती हैं कि Apple एक और बाहरी डिस्प्ले लॉन्च कर रहा है। हालांकि इस मॉनिटर के सटीक स्पेक्स के बारे में कोई जानकारी नहीं है, यह मिनी-एलईडी टेक्नोलॉजी का उपयोग करने की संभावना है और 5K रिज़ॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ पेश होने की उम्मीद है। WWDC 2023 में नए 27 इंच के एक्सटर्नल मॉनिटर की घोषणा करने की संभावना है।

iPhone 15, iPhone 15 Pro

सितंबर में होने वाले लॉन्च इवेंट में ऐपल के अपने नेक्स्ट जेन के ऐपल आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 को लॉन्च कर सकता है। यूएसबी टाइप-सी पोर्ट को शामिल करने वाले आईफोन का पहला सेट हैं। इसके अलावा, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro में टाइटेनियम मिड-फ्रेम, सॉलिड-स्टेट वॉल्यूम बटन की सुविधा होगी। रिपोर्ट की माने तो इसमें स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो के साथ डिस्प्ले में सबसे पतले बेजल्स हैं।

Apple Watch series 9

Apple वॉच सीरीज 9 की घोषणा Apple इस साल कर सकता है। हालांकि यह बहुत हद तक वॉच सीरीज़ 8 की तरह लग सकता है, लेकिन इसमें नए प्रोसेसर, पतले बेज़ेल्स के साथ बेहतर डिस्प्ले जैसी तकनीकें होंगी, और नई ऐपल वॉच में नई हेल्थ मॉनिटर फीचर, बेहतर बैटरी लाइफ जैसी सुविधाएँ भी शामिल हो सकती हैं, और इसे वॉचओएस 10 के साथ शिप किया जाएगा।