Move to Jagran APP
Featured story

एक छोटी-सी लापरवाही और नहीं कर पाएंगे फोन अपडेट, नया सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने में आ सकती है परेशानी

Smartphone Tips सैमसंग एंड्रॉइड 14 बेस्ड सॉफ्टवेयर अपडेट पेश कर रहा है। इसी कड़ी में कंपनी ने One UI 6.0 update का स्टेबल वर्जन अब Galaxy S23 series के लिए रोलआउट करना शुरू कर दिया है। अगर आप भी अपना फोन अपडेट करने के बारे में सोच रहे हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। फोन अपडेट करने से पहले इसकी तैयारी करना जरूरी है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Wed, 01 Nov 2023 09:00 PM (IST)Updated: Wed, 01 Nov 2023 09:00 PM (IST)
नया सॉफ्टवेयर अपडेट करने में आ सकती है परेशानी

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। सैमसंग एंड्रॉइड 14 बेस्ड सॉफ्टवेयर अपडेट पेश कर रहा है। इसी कड़ी में कंपनी ने One UI 6.0 update का स्टेबल वर्जन अब Galaxy S23 series के लिए रोलआउट करना शुरू कर दिया है।

अगर आप भी अपना फोन अपडेट करने के बारे में सोच रहे हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। फोन अपडेट करने से पहले इसकी तैयारी करना जरूरी है। बहुत कम यूजर जानते होंगे कि फोन को अपडेट करने के लिए डिवाइस की बैटरी भी मायने रखती है।

अगर आप अपना फोन चार्ज्ड नहीं रखते हैं तो फोन को अपडेट नहीं किया जा सकेगा। जी हां, यह सैमसंग अपडेट के केस में ही नहीं, बल्कि हर स्मार्टफोन को अपडेट करने में इस बात का ध्यान रखा जाना जरूरी है।

कितने प्रतिशत बैटरी के साथ होगा फोन अपडेट

अब सवाल यह आता है कि फोन में लो बैटरी का प्रतिशत कितना नहीं होना चाहिए। अगर आप अपना फोन अपडेट कर रहे हैं तो इसके लिए फोन की बैटरी कम से कम 20 प्रतिशत तो होनी ही चाहिए।

20 प्रतिशत से कम बैटरी होने की स्थिति में आपको सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करने के साथ ही स्क्रीन पर लो बैटरी का अलर्ट नजर आ सकता है।

ये भी पढ़ेंः एक छोटी-सी लापरवाही की वजह से मुश्किल होता है इंटरनेट का इस्तेमाल, गूगल Chrome की इस सेटिंग को न करें नजरअंदाज

फोन को अपडेट करते हुए इस बात का भी रखें ध्यान

फोन को चार्ज करने के साथ ही जरूरी है कि आपके फोन की स्टोरेज फुल न हो। नए अपडेट को इंस्टॉल करने के लिए फोन की कुछ स्पेस खाली होना जरूरी है। नया अपडेट कुछ ज्यादा स्टोरेज ले सकता है। ऐसे में फोन अपडेट कर रहे हैं तो डिवाइस में जरूरत भर की ही ऐप्स रखें।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.