Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Snapchat यूजर्स की हुई मौज! मिले Editable Chats और Emoji Reactions जैसे फीचर, जानिए इस्तेमाल करने का तरीका

इस फीचर में यूजर्स को मैसेज भेजने के पांच मिनट तक एडिट करने की सुविधा मिलेगी। यह फीचर ठीक उसी तरह से काम करेगा जिस तरह से वॉट्सऐप का Edit फीचर काम करता है। यह फीचर मौजूदा समय में स्नैपचैट प्लस यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस फीचर को आने वाले हफ्तों में सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Fri, 03 May 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
Snapchat यूजर्स को कई नए फीचर्स मिले हैं।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Snapchat यूजर्स के लिए नए फीचर रोलआउट होना शुरू हो गए हैं। यूजर्स के एक्सपीरियंस को और भी इंटरैक्टिव बनाने के लिए कंपनी ने इन फीचर्स को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। ऐप में कई एआई पावर्ड फीचर्स को शामिल किया गया है। इन्हें धीरे-धीरे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा रहा है।

इनमें से कुछ फीचर्स ऐसे हैं, जिन्हें केवल Snapchat+ पेड सब्सक्राइबर ही इस्तेमाल कर सकते हैं। जोड़े गए फीचर्स में Editable Chats, Emoji Reactions, My AI Reminders जैसी सुविधाएं शामिल हैं। इसके अलावा यूजर्स के बिटमोजी अवतार के लिए कस्टम आउटफिट तैयार करने के लिए एक एआई-पावर्ड सुविधा भी मिली है।

Snapchat यूजर्स के लिए नए फीचर्स

Editable Chats: इस फीचर में यूजर्स को मैसेज भेजने के पांच मिनट तक एडिट करने की सुविधा मिलेगी। यह फीचर ठीक उसी तरह से काम करेगा जिस तरह से वॉट्सऐप का Edit फीचर काम करता है।

यह फीचर मौजूदा समय में स्नैपचैट प्लस यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इस फीचर को आने वाले हफ्तों में सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है।

My AI Reminders: एक और कमाल का फीचर है जो कि My AI Reminders है। यह यूजर्स को इवेंट के नाम, तारीख और समय के साथ माई एआई पर एक क्विक मैसेज भेजकर रिमाइंडर सेट करने की अनुमति देगा। एक बार भेजे जाने के बाद माय एआई इन-ऐप काउंटडाउन शुरू कर देगा और काउंटर जीरो पर पहुंचने पर एक नोटिफिकेशन साझा करेगा।

एआई पावर्ड बिटमोजी आउटफिट: इसके अलावा, स्नैपचैट में दो और नए फीचर्स जोड़े गए हैं। जिनमें पहला एआई पावर्ड बिटमोजी आउटफिट जेनरेटर है। यहां यूजर्स को एक शॉर्ट डिस्क्रिप्शन लिखना होगा और यह फीचर एआई की मदद से सिमलर गारमेंट्स बनाकर दे देगा। यह आउटफिट यूनीक पैटर्न, कलर्स, डिजाइन के साथ जेनरेट किए जाएंगे।

90s AI Lens: वहीं, दूसरा फीचर 90s AI Lens है। इसे कुछ दिन पहले शुरू किया गया था और इसे '90 के दशक का एआई लेंस' नाम दिया गया था। एआई लेंस अनिवार्य रूप से एक एआई-संचालित फिल्टर है जिसमें क्रिएटिव इफेक्ट होते हैं जो एक इमेज क्लिक करने के बाद ऑटोमेटेड रूप से रूप से लागू होते हैं।

स्नैपचैट ने क्या कहा?

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्नैपचैट ने इन फीचर्स को रोलआउट करने के साथ कहा कि हर दिन स्नैपचैटर्स अपने दोस्तों के साथ विजुअली कम्यूनिकेट करने के लिए औसतन 5 बिलियन से अधिक स्नैप बनाते हैं।

अब, हम स्नैपचैटर्स को और भी तेजी से जुड़ने, खुद को नए तरीकों से एक्सप्रैस करने और बिजी लाइफ और शेड्यूल के बीच व्यवस्थित रहने के लिए My AI का उपयोग करने में मदद करने के लिए नए फीचर जोड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Google ला रहा Audio Emoji फीचर, कॉलिंग के दौरान कर पाएंगे इस्तेमाल; इन यूजर्स के लिए उपलब्ध