Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Twitter के आउटेज और नए नियमों का Bluesky को मिला फायदा, प्लेटफॉर्म पर ऑल-टाइम हाई ट्रैफिक रिकॉर्ड

Social Media Platform Bluesky all time high traffic because of Twitter new reading limits for users हाल ही में पॉपुलर माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आउटेज की परेशानी सामने आई थी। इतना ही नहीं ट्विटर के मालिक एलन मस्क यूजर्स के लिए नए नियम भी पेश कर रहे हैं। ऐसे में ट्विटर का इस्तेमाल यूजर्स के लिए पहले जैसा नहीं रह गया है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 03 Jul 2023 07:50 AM (IST)
Hero Image
Bluesky all time high traffic because of Twitter new reading limits for users

नई दिल्ली, टेक डेस्क। माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म पर पोस्ट देखने की रोजाना लिमिट तय कर दी है। हालांकि, ट्विटर के लिए ठीक इस नए फैसले से पहले मस्क ने यूजर्स को ट्विटर पर पोस्ट देखने के लिए साइन-इन करने की शर्त रखी है।

एक के बाद एक नए नियमों के चलते ट्विटर का इस्तेमाल यूजर्स के लिए पहले जैसा नहीं रह गया है। वहीं दूसरी ओर, कई यूजर्स ट्विटर के अलटरनेटिव प्लेटफॉर्म को ट्राई करना चाह रहे हैं।

इसी कड़ी में ट्विटर के अलटरनेटिव सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ब्लूस्काई पर अब तक का हाई-टाइम ट्रैफिक देखा गया है। मालूम हो कि हाल ही में ट्विटर पर आउटेज की परेशानी भी देखी गई थी।

ब्लूस्काई ने खुद दी जानकारी

दरअसल ब्लूस्काई एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, यह ट्विटर से कुछ मायनों में अलग भी है। ब्लूस्काई को ज्वॉइन करने के लिए इनविटेशन की जरूरत होती है।

हालांकि, यूजर्स को लुभाने की कड़ी में कंपनी का कहना है कि बहुत जल्द एंड्रॉइड और आईओएस ऐप्स के जरिए भी यूजर ब्लूस्काई के लिए साइन-अप कर सकेंगे।

एलन मस्क यूजर्स के लिए फिर सेट करेंगे नई लिमिट

वहीं, एलन मस्क ने जहां अभी ट्विटर पर वेरिफाइड अकाउंट के लिए पोस्ट रीड लिमिट 6000 और अनवेरिफाईड अकाउंट यूजर्स के लिए 600 पोस्ट रीड लिमिट रोजाना के लिए सेट की है। इस नियम में एक बार फिर बदलाव देखा जा सकता है।

रविवार देर रात एलन मस्क ने एक नए ट्वीट के साथ नियम में बदलाव की बात रखी है। एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा है कि प्लेटफॉर्म पर पोस्ट रीडिंग लिमिट को बढ़ाया जाएगा। ट्वीट में कहा गया है कि यह लिमिट अनवेरिफाइड यूजर्स के लिए 600 की जगह 800 की जाएगी। वहीं नए अनवेरिफाइड यूजर्स के लिए लिमिट 400 पोस्ट रहेगी।

Rate limits increasing soon to 8000 for verified, 800 for unverified & 400 for new unverified