Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

LinkedIn पर AI करेगा पोस्ट लिखने में यूजर की मदद, सेकंडों में टाइप कर सकेंगे कंटेंट

Social Media Platform LinkedIn testing generative AI feature for users अगर आप भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लिंक्डइन का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। दरअसल प्लेटफॉर्म पर बहुत जल्द एक नए एआई फीचर को पेश किया जा रहा है। यह एआई फीचर यूजर को प्लेटफॉर्म पर पोस्ट लिखने में मदद करता नजर आएगा।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Mon, 26 Jun 2023 09:51 AM (IST)
Hero Image
Social Media Platform LinkedIn testing generative AI feature for writing posts for users

नई दिल्ली, टेक डेस्क। एआई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल यूजर के बहुत से कामों को पहले से ज्यादा आसान बना रहा है। यह टेक्नोलॉजी हर किसी को भा रही है, क्योंकि एआई के साथ ज्यादा समय लेने वालों कामों को सेकंड भर में किया जा सकता है।

अगर आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म LinkedIn का इस्तेमाल करते हैं तो ये आर्टिकल आपका दिल खुश करने वाला है। बहुत जल्द आप प्लेटफॉर्म पर पोस्ट लिखने के लिए एआई की मदद ले सकेंगे।

LinkedIn पर पोस्ट शेयर करना कैसे होगा आसान?

दरअसल माइक्रोसॉफ्ट ऑन्ड लिंक्डइन में जनरेटिव एआई के साथ यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने की कोशिश की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी के ही एक कर्मचारी ने नए फीचर को लेकर जानकारी दी है। प्लेटफॉर्म पर एआई फीचर यूजर को उन पोस्ट को लिखने में मदद करेगा, जिन्हें अपने नेटवर्क के साथ शेयर करना चाहते हैं।

लिंक्डन के डायरेक्ट ऑफ प्रोडक्ट Keren Baruch की एक लिंक्डइन पोस्ट में भी इस तरह की जानकारियां सामने आई हैं। इस पोस्ट में LinkedIn share box के जरिए जनरेटिव एआई को इस्तेमाल करने की टेस्टिंग की जा रही है।

एआई की मदद से कैसे टाइप कर सकेंगे लिंक्डइन पर पोस्ट?

एआई की मदद से पोस्ट टाइप करवाने के लिए यूजर को पहले कुछ वर्ड्स में पोस्ट का आइडिया शेयर करना होगा। यूजर को अपने कंटेंट की जानकारी 30 शब्दों में देनी होगी।

यह वर्ड्स यूजर की पोस्ट के शुरुआती पैराग्राफ में एक सार की तरह देखा जा सकेगा। जिसके बाद बाकी के पोस्ट के लिए एआई फीचर काम करेगा। एआई फीचर इन वर्ड्स को इनपुट की तरह इस्तेमाल कर एक ड्राफ्ट को तैयार करेगा।

यूजर एआई के जरिए टाइप हुए कंटेंट को रिव्यू कर सकेगा। इसके अलावा यूजर इसे खुद के मुताबिक एडिट भी कर सकेगा।

हालांकि, इस तरह के फीचर को रोलआउट करने से पहले इसे लेकर टेस्टिंग जारी है। टेस्टिगं के बाद ही इस यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा। मालूम हो कि इससे पहले मार्केटर्स और रिक्रूटर्स के लिए भी एआई की सुविधा पेश की गई थी।