Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IIT कानपुर के कैंपस Robotic dog का जब हुआ असली कुत्तों से सामना, Instagram पर खूब वायरल हो रहा वीडियो

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक ऐसी वीडियो वायरल हो रही है। इसमें एक कुत्ते ने IIT कानपुर में रोबॉटिक डॉग को देखकर प्रतिक्रिया दी है। इस वीडियो को देखकर किसी को भी हंसी आ सकती है। ये निर्माताओं के साथ-साथ आम लोगों के लिए भी एक अनोखा अनुभव है। आइये इस घटना के बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Updated: Wed, 20 Mar 2024 12:27 PM (IST)
Hero Image
IIT कानपुर के Robotic dog का जब हुआ असली कुत्तों से सामना, मिला ये रिएक्शन Credit- IIT Kanpur

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। आए दिन इंटरनेट पर कुछ ना कुछ वारयल होता रहता है, कहीं किसी का डांस वीडियो वायरल हो गया तो कभी किसी के शादी की वीडियो ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है। इसी सिलसिले में IIT कानपुर का एक वीडियो वारयल हो रहा है, जिसमें कैंपस के कुत्ते संस्थान के रोबॉटिक डॉग को देखकर रिएक्शन देते नजर आ रहे हैं।

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) कानपुर के लॉन में हाल ही में एक अनोखा अनुभव हुआ, जब परिसर में कुत्तों ने एक रोबोटिक कुत्ते को देखा। इस घटना का वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया है और वायरल हो गया है। आपको बता दें कि असली कुत्तों और रोबोट कुत्तों का मुकाबला आईआईटी कानपुर के वार्षिक टेक फेस्टिवल टेककृति में हुआ। आइये इसके बारे में जानते हैं।

यह भी पढ़ें- iPhone 17 को तगड़े डिस्प्ले के साथ लाने की तैयारी कर रहा Apple? स्क्रीन पर स्क्रैच लगने का खत्म हो जाएगा डर

कंपनी ने शेयर किया वीडियो

  • इनोवेटिव रोबोट डॉग बनाने वाली कंपनी मक्स रोबोटिक्स एआई-संचालित रोबोट डिजाइन और निर्माण करने वाली कंपनी मक्स रोबोटिक्स के संस्थापक और सीईओ डॉ. मुकेश बांगर ने इंस्टाग्राम पर कैप्चर और शेयर किया था।
  • वीडियो के कैप्शन में लिखा गया कि रोबोट डॉग बनाम रियल डॉग के साथ घटी मजेदार घटना। इस वीडियो को 16 मार्च को पोस्ट किए गया , जिसके बाद इस वायरल इंस्टाग्राम वीडियो को हजारों लाइक्स मिल चुके हैं।

ऐसे दिया रिएक्शन

  • इस वीडियो में एक कुत्ते को रोबॉटिक कुत्ते के आस-पास सावधान के साथ आते देखा गया है। वहीं रोबॉटिक डॉग , जो एडवांस एआई के साथ आाता है, असली कुत्ते की नकल करते दिखा।
  • इसके बाद अन्य कुत्ते भी इसके ओर आकर्षित हो जाते हैं। रोबॉटिक डॉग कुत्तों की नकल करते हुए अपनी पीठ को खुजलाता नजर आया है।

यह भी पढ़ें- Free Image Generator: बनाना चाहते हैं टॉप क्लास इमेज तो ये 5 फ्री AI इमेज जेनरेटर आएंगे काम, यहां देखें लिस्ट