Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tech Roundup: Google Message में मिले नए फीचर से लेकर WhatsApp पर मिले Truecaller के सपोर्ट तक, पढ़ें बड़ी खबरें

Tech News Round Up For Today पूरे दिनभर में की टेक की बड़ी खबरें आती हैं। कोई बड़ी खबर आपके हाथ से छूट न जाये इसके लिये हम न्यूज राउंड अप पेश करते हैं। आप सिर्फ एक आर्टिकल में टेक की बड़ी खबरें पढ़ सकते हैं। (फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Mon, 08 May 2023 10:14 PM (IST)
Hero Image
Tech News Round Up WhatsApp Truecaller Support Google Pixel 7a Launching Realme 11 Pro Plus Smartphone

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Tech News Roundup: दिनभर में टेक की बहुत सी खबरें आती हैं। ऐसे में हर बड़ी खबर पर नजर बनाए रखना थोड़ा मुश्किल है। अगर आप से भी बड़ी खबरें मिस हो गई हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है।

टेक से जुड़ी दिनभर की बड़ी खबरों को आप टेक के राउंड अप आर्टिकल में पढ़ सकते हैं। टेक राउंडअप में आप आज दिन भर की बड़ी खबरों को एक आर्टिकल में पढ़ पाएंगे।

Google Messages में फास्ट स्पीड कर पाएंगे पिक्चर सेंड

गूगल ने अपने मैसेजिंग ऐप गूगल मैसेज में एक नया फीचर रोलआउट किया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स पिक्चर्स को तेज स्पीड से सेंड कर सकेंगे। यह फीचर अब सभी यूजर्स के लिए रोलआउट हो चुका है। नए फीचर की मदद से फाइल के साइज को कम किया जा सकेगा। इसके साथ ही यूजर को आरसीएस मैसेजिंग के दूसरे फीचर्स के इस्तेमाल में भी परेशानी नहीं आएगी। पूरी खबर यहां पढ़ें।

11 मई को भारत में होगा लॉन्च Google Pixel 7a

Google Pixel 7a हैंडसेट 11 मई को लॉन्च होगा। कंपनी ने फ्लिपकार्ट पर इसको टीज किया है। टीज तस्वीर के मुताबिक, फोन का डिजाइन पिक्सल 7 सीरीज जैसा ही होगा। इसके अलावा, कंपनी द्वारा आधिकारिक तौर पर शेयर किए गए आगामी फोन के स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। रिपोर्ट के मुताबिक Google Pixel 7a को $ 499 (40,000 रुपये) की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। पूरी खबर यहां पढ़ें।

200MP कैमरा के साथ आएगा Realme 11 Pro+ 5G स्मार्टफोन

Realme बहुत जल्द भारतीय मार्केट में अपना प्रीमियम डिजाइन वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। Realme 11 Pro+ को 200MP कैमरा के साथ लॉन्च किया जाएगा। कैमरा से आप मून की बेहतरीन शॉट ले पाएंगे। रिपोर्ट के मुताबिक स्मार्टफोन 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.7-इंच AMOLED डिस्प्ले को स्पोर्ट करेगा। पूरी खबर यहां पढ़ें।

ChatGPT के गलत इस्तेमाल पर चीन में हुई पहली गिरफ्तारी

चीन में हांग नाम के एक संदिग्ध को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर झूठी जानकारी गढ़ने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। इसे चैटजीपीटी के दुरुपयोग के लिए चीन की पहली गिरफ्तारी बताई जा रही है। पुलिस ने रविवार को एक बयान में कहा कि हांग नाम के एक संदिग्ध को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर झूठी जानकारी गढ़ने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें।

WhatsApp पर जल्द मिलेगा Truecaller का सपोर्ट

स्पैम कॉल को रोकेने के लिए ट्रूकॉलर बहुत जल्द वाट्सऐप पर नया फीचर शुरू करने वाला है। कंपनी बहुत जल्द कॉलर आइडेंटिफिकेशन सर्विस (caller identification service) उपलब्ध करेगी। अब वाट्सऐप पर स्पैम कॉल का पता लगाया जा सकेगा। ट्रू-कॉलर ने कहा है कि वह इस तरह के समाधान को लागू करने के लिए टेलीकॉम ऑपरेटरों के साथ चर्चा कर रहा है। पूरी खबर यहां पढ़ें।