Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tech Roundup Today: Nokia XR21 की लॉन्चिंग से लेकर Gmail पर मिले Blue Tick तक, पढ़ें बड़ी खबरें

Tech News Round Up For Today पूरे दिनभर में की टेक की बड़ी खबरें आती हैं। कोई बड़ी खबर आपके हाथ से छूट न जाये इसके लिये हम न्यूज राउंड अप पेश करते हैं। आप सिर्फ एक आर्टिकल में टेक की बड़ी खबरें पढ़ सकते हैं। (फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Thu, 04 May 2023 10:30 PM (IST)
Hero Image
Tech Roundup Today Nokia XR21 Launching Gmail Blue Tick Google IO 2023 Event Samsung QLED 8K Launched

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Tech News Roundup: दिनभर में टेक की बहुत सी खबरें आती हैं। ऐसे में हर बड़ी खबर पर नजर बनाए रखना थोड़ा मुश्किल है। अगर आप से भी बड़ी खबरें मिस हो गई हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। टेक से जुड़ी दिनभर की बड़ी खबरों को आप टेक के राउंड अप आर्टिकल में पढ़ सकते हैं। टेक राउंडअप में आप आज दिन भर की बड़ी खबरों को एक आर्टिकल में पढ़ पाएंगे।

Nokia XR21 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च

इलेक्ट्रॉनिक कंपनी नोकिया ने एक शानदार स्मार्टफोन Nokia XR21 हाल ही में लॉन्च किया है। Nokia XR21 को हार्श आउटडोर कंडिशन में भी बेहतर काम करने जैसी खूबियों के साथ लाया गया है। Nokia XR21 में कंपनी 6.49 इंच का एलसीडी स्क्रीन डिस्प्ले दिया है। डिस्प्ले के टॉप सेंटर में एक पंच होल कटआउट को भी दिया गया है। यह पंच होल कटआउट सेल्फी कैमरा के लिए दिया गया है। पूरी खबर यहां पढ़ें।

बिना iCloud वॉट्सऐप चैट को दूसरी डिवाइस में कर पाएंगे ट्रांसफर

वाट्सऐप पर बहुत जल्द यूजर्स आईक्लाउड के बिना चैट को एक आईफोन से दूसरे आईफोन में ट्रांसफर कर पाएंगे। फिलहाल ये नया फीचर अभी बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। कंपनी इसे बहुत जल्द पेश करने वाली है। आप नए आईफोन में दिखने वाले क्यूआर कोड को स्कैन कर पुराने हैंडसेट से मीडिया सहित चैट हिस्ट्री को माइग्रेट कर सकेंगे। पूरी खबर यहां पढ़ें।

Google इवेंट इन प्रोडक्ट्स को किया जा सकता है लॉन्च

Google 10 मई से माउंटेन व्यू, कैलिफोर्निया में अपने एनुअल डेवलपर सम्मेलन - Google I/O 2023 की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस इवेंट के दौरान गूगल कई सारे प्रोडक्ट्स को लॉन्च कर सकता है। Google अपने आगामी Android 14 मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम का खुलासा कर सकता है। पूरी खबर यहां पढ़ें।

Samsung ने लॉन्च किया अपना नया TV सीरीज

सैमसंग ने गुरुवार यानी आज भारत में नियो QLED 8K और 4K टीवी की सीरीज लॉन्च की। ये स्मार्ट टेलीविजन सेट डिस्प्ले आकार में 50 से 98 इंच तक होते हैं, जो एक बेहतर गेमिंग अनुभव देने और व्यूइंग अनुभव देने का दावा करते हैं। इन टीवी में पतले बेजेल्स हैं और इन्फिनिटी स्क्रीन और इन्फिनिटी वन जैसे डिजाइन एलीमेंट भी मिलते हैं। पूरी खबर यहां पढ़ें।

अब Gmail पर भी मिलेगा ब्लू टिक

ट्विटर और फेसबुक के बाद अब गूगल अपने जीमेल यूजर्स के लिए ब्लू टिक सर्विस शुरू कर दिया है। जीमेल पर अकसर आने वाली फर्जी मेल, स्पैम और धोखाधड़ी वाली मेल से अब छुटकारा मिलेगा। फिलहाल, इस फीचर के लिए कोई एंड-यूज़र सेटिंग नहीं है। Google 3 मई, 2023 से अपने Gmail या Google Workspace प्लेटफॉर्म पर नया अपडेट रोल आउट करेगा और 3 दिनों के भीतर इसका पूरा रोलआउट पूरा कर लेगा। पूरी खबर यहां पढ़ें।