Move to Jagran APP

Tecno ने लॉन्च किया रंग बदलने वाला फोन, 5000 mAh बैटरी समेत दमदार खूबियों से लैस

टेक्नो ग्लोबल मार्केट के लिए एक नया स्मार्टफोन लेकर आया है। इसके ब्लू कलर ऑप्शन में खासियत है कि अगर इसे धूप में ले जाते हैं तो रोशनी पड़ने के कारण फोन का रंग बैक डार्क ब्लू की तरह दिखने लगता है। इसमें 8GB वर्चुअल रैम सपोर्ट और 5000 mAh की बैटरी दी गई है। आइए जानते हैं इसके स्पेक्स।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Fri, 11 Oct 2024 03:45 PM (IST)
Hero Image
परफॉर्मेंस के लिए फोन में Helio G100 चिपसेट है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। टेक्नो ने अपनी Camon सीरीज में एक नया स्मार्टफोन जोड़ा है। कंपनी ग्लोबल मार्केट के लिए Tecno Camon 30S को लेकर आई है। फिलहाल फोन कुछ चुनिंदा मार्केट में ही अवेलेबल है। लेकिन आने वाले दिनों में इसे भारत समेत दूसरे देशों में भी लॉन्च किया जा सकता है। इस फोन में पावर के लिए 5,000 mAh बैटरी और 8GB वर्चुअल रैम सपोर्ट जैसी खूबियां दी गई हैं। आइए, इसके इसके पूरे स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानते हैं।

कीमत और अवेलिबिलिटी

Tecno Camon 30S अभी पाकिस्तान में उपलब्ध करवाया गया है। फोन को ब्लू, नेबुला वायलेट, सेलेस्टियल ब्लैक और डॉन गोल्ड जैसे चार कलर ऑप्शन में ग्राहक खरीद सकते हैं। इसकी कीमत पाकिस्तान में PKR 59,999 यानी लगभग 18,000 रुपये रखी गई है। फोन 6GB+128GB और 8GB+256GB स्टोरेज ऑप्शन में आता है। इसमें 8GB वर्चुअल रैम का सपोर्ट भी दिया गया है। इस हिसाब से इसमें 16 जीबी रैम हो जाती है।

क्या है खासियत?

लेटेस्ट फोन की खास बात है कि इसमें रंग बदलने वाला बैक पैनल दिया गया है। इसके ब्लू कलर ऑप्शन में खासियत है कि अगर इसे धूप में ले जाते हैं तो रोशनी पड़ने के कारण फोन का बैक डार्क ब्लू की तरह दिखने लगता है। हालांकि यह खूबी दूसरे कलर ऑप्शन के साथ मौजूद नहीं है।

Tecno Camon 30S: स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले- फोन में 6.78 इंच का कर्व्ड FHD+ OLED डिस्प्ले 120 हर्टज के रिफ्रेश रेट सपोर्ट और 1300 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ दिया गया है। डिस्प्ले को गोरिल्ला ग्लास का प्रोटेक्शन मिला हुआ है।

प्रोसेसर- परफॉर्मेंस के लिए फोन में Helio G100 चिपसेट है। इसे 256 जीबी तक स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।

बैटरी- फोन 33W के चार्जर से चार्ज होने वाली 5,000 mAh की बैटरी से पावर लेता है।

कैमरा- इसमें रियर पैनल पर 50MP+2MP कैमरा सेटअप और सेल्फी के लिए 13MP का सेंसर दिया गया है।

फोन को पानी और धूल से सेफ रखने के लिए IP53 की रेटिंग भी मिली हुई है। इसमें डॉल्बी एटमॉस वाले स्टीरियो स्पीकर और सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

भारत में कितनी होगी कीमत

जैसा कि बताया फोन पाकिस्तान में PKR 59,999 यानी लगभग 18,000 रुपये में आया है। ऐसे में भारत में भी फोन का प्राइस इसके आसपास ही रह सकता है।

यह भी पढ़ें- Honeywell Aviator स्पीकर भारत में 39 हजार रुपये में हुआ लॉन्च, एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ मिलते कई फीचर्स