Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tecno के पहले Foldable Device Phantom V Fold और Spark 10 Pro से उठा पर्दा, जानें किन खूबियों के साथ हुए पेश

Tecno First Foldable Smartphone Phantom V Fold And Spark 10 Pro Unveiled इलेक्ट्रॉनिक कंपनी टेक्नो ने Mobile World Congress 2023 इवेंट में अपने नए डिवाइस को शोकेस किया है। कंपनी ने Phantom V Fold और Spark 10 Pro को पेश किया है। (फोटो- Tecno)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Tue, 28 Feb 2023 02:35 PM (IST)
Hero Image
Tecno First Foldable Smartphone Phantom V Fold And Spark 10 Pro Unveiled, Pic Courtesy- Tecno

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इलेक्ट्रॉनिक कंपनी टेक्नो ने Mobile World Congress 2023 इवेंट में अपने नए डिवाइस पेश किए हैं। कंपनी ने इवेंट में अपना पहला फोल्डेबल फोन Phantom V Fold और Tecno Spark 10 Pro पेश किया है। इसके अलावा कंपनी ने MegaBook S1 laptop भी पेश किया है। आइए इस आर्टिकल में कंपनी की नई पेशकश की खूबियों पर एक नजर डालें।

कंपनी का दावा है कि Phantom V Fold दुनिया का पहला लेफ्ट-राइट left-right फोल्डेबल स्मार्टफोन है। टेक्नो ने अपने नए डिवाइस को MediaTek Dimensity 9000+ चिपसेट के साथ पेश किया है। यही नहीं, कंपनी ने Mobile World Congress 2023 इवेंट में Chameleon Coloring Technology को भी पेश किया है।

Phantom V Fold डुअल सिम सपोर्ट के साथ हुआ पेश

टेक्नो का नया डिवाइस Phantom V Fold डुअल सिम सपोर्ट फीचर के साथ लाया गया है। कंपनी का नया डिवाइस एक 5जी स्मार्टफोन है। कंपनी का दावा है कि फोन लॉ पावर कंजप्शन मेंटेन रखते हुए अच्छी परफोर्मेंस देने की कसौती पर खरा उतरता है।

कंपनी ने फोल्डेबल डिवाइस में पेश किए दो फ्रंट कैमरे

कंपनी ने नए Phantom V Fold स्मार्टफोन को 5 लेंस कैमरा सिस्टम के साथ पेश किया है। फोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। खास बात ये है कि फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए दो फ्रंट कैमरा दिए गए हैं।

टेक्नो के नए फोल्डेबल डिवाइस को लेकर बहुत सी जानकारियों अभी तक सामने नहीं आई हैं। कंपनी बहुत जल्द डिवाइस के कैमरा, बैटरी लाइफ से जुड़े फीचर्स रिवील करेगी। फिलहाल फोन को Mobile World Congress 2023 इवेंट में कंपनी के बूथ पर शोकेस किया गया है।

सेल्फी- फोकस्ड स्मार्टफोन Tecno Spark 10 Pro लुभाएगा दिल

इवेंट में कंपनी ने Tecno Spark 10 Pro को शो केस किया है। कंपनी ने नए डिवाइ को सेल्फी- फोकस्ड स्मार्टफोन के रूप में पेश किया है। कंपनी का नया फोन 32 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लाया गया है। हालांकि, फोन को इस साल मार्च में लॉन्च किया जाएगा।

क्या है Mobile World Congress 2023 इवेंट

Mobile World Congress 2023 इवेंट मोबाइल कि दुनिया की सबसे बड़ा और खास इवेंट है। यह इवेंट इन दिनों स्पेन के बार्सिलोना में हो रहा है। Mobile World Congress 2023 इवेंट कई मायनों में खास है। यह इवेंट करीब दो साल बाद इतने बड़े लेवल पर हो रहा है।

हालांकि, साल 2022 में भी Mobile World Congress का आयोजन हुआ था, लेकिन उस दौरान यह इवेंट एक छोटे लेवल पर ही पूरा हुआ था। Mobile World Congress 2023 कल यानी 27 फरवरी को ही शुरू हुआ है और यह 2 मार्च 2023 तक चलेगा। इस इवेंट में दुनिया भर से अलग- अलग इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां अपने अलग- अलग डिवाइस को शोकेस कर रही हैं।