Move to Jagran APP

हो जाइए तैयार! Tecno ला रहा 5750 mAh बैटरी वाला फोल्डेबल फोन, जल्द होगी एंट्री

टेक्नो जल्द ही भारत में टेक्नो फैंटम वी फोल्ड 2 5G को लॉन्च करने वाला है। फोल्डेबल फोन को पिछले महीने ग्लोबल मार्केट में लाया गया है। इसमें 12GB रैम और 512GB स्टोरेज ऑप्शन मिलेंगे। फोल्ड फोन में 70W अल्ट्रा चार्ज वाली बैटरी मिलेगी। इसकी कीमत 1 लाख रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है। इसकी एक्स पर झलक भी दिखी है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 20 Oct 2024 05:30 PM (IST)
Hero Image
Tecno Phantom V Fold 2 का लॉन्च कन्फर्म हो गया है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। टेक्नो भारत में एक नया फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी जल्द ही भारत में टेक्नो फैंटम वी फोल्ड 2 5G (Tecno Phantom V Fold 2 5G) को लेकर आ रही है। इस बात की जानकारी खुद कंपनी ने एक एक्स पोस्ट के जरिये दी है। इसे पिछले महीने 13 सितंबर को ग्लोबली लॉन्च किया गया है।

टेक्नो ने X पर एक फोटो भी साझा किया गया है, जिससे फोल्डेबल फोन की झलक मिलती है। इसकी लॉन्च डेट फिलहाल कन्फर्म नहीं है, लेकिन कंपनी ने इसे टीज करना शुरू कर दिया है। अपकमिंग फोल्डेबल फोन में मीडियाटेक डाइमेंशन चिपसेट, एमोलेड डिस्प्ले और 50MP कैमरा जैसी खूबियां मिलेंगी।

Tecno Phantom V Fold 2 5G लॉन्च

टेक्नो मोबाइल इंडिया ने X पर एक पोस्ट में घोषणा की कि टेक्नो फैंटम वी फोल्ड 5G अमेजन पर बिक चुका है। साथ ही लिखा गया है कि यह फोल्डेबल फोन सबसे से आगे है। इसके बारे में फिलहाल कंपनी ने ज्यादा डिटेल शेयर नहीं की है। सिर्फ यह कन्फर्म हुआ है कि इसे जल्द भारत में लाया जा रहा है। लॉन्च के बाद इसे अमेजन से खरीद पाएंगे।

But the story doesn’t end here. If you know, you know 😏#TECNOMobile pic.twitter.com/5VGWQC3seH— TECNO Mobile India (@TecnoMobileInd) October 17, 2024

स्पेसिफिकेशन ग्लोबल वेरिएंट

टेक्नो फैंटम वी फोल्ड 2 5G ग्लोबल वेरिएंट में 1080x2550 पिक्सल रिजॉल्यूशन वाली एक स्लीक आउटर 6.42 इंच की फुल-एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले है। वहीं अंदर की तरफ एक शानदार 7.85 इंच की 2K+ एमोलेड स्क्रीन है, जिसका रिजॉल्यूशन 2000x2296 पिक्सल है।

फोन में परफॉर्मेंस के लिए मीडियाटेक डाइमेंशन 9000+ चिपसेट लगाया गया है, जिसे 12GB रैम और 512GB इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन के साथ जोड़ा गया है। डिवाइस ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम से लैस है, जिसमें 50MP का प्राइमरी लेंस, 50MP का पोर्ट्रेट लेंस और 50MP का अल्ट्रावाइड सेंसर शामिल है। इसके अलावा इसमें सेल्फी के शौकीनों के लिए डुअल 32MP कैमरा है।

फोल्ड फोन में 5,750mAh की दमदार बैटरी दी गई है, जिसमें 70W अल्ट्रा चार्ज और 15W वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए 5G, 4G LTE, वाई-फाई 6E और ब्लूटूथ 5.3 दिए गए हैं। डिवाइस में एक्सेलेरोमीटर, जायरोस्कोप, एंबियंट लाइट सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, हॉल सेंसर, ई-कंपास और फ्लिकर सेंसर जैसे कई सेंसर भी शामिल हैं।

कितनी होगी कीमत

Tecno Phantom V Fold 2 को ग्लोबली 1099 डॉलर में लॉन्च किया गया था, इस लिहाज से देखें भारत में इसकी कीमत 1 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। बता दें कि Tecno Phantom V Fold को पिछले साल 88,888 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया था।

यह भी पढ़ें- Vivo Y300 Plus और OnePlus Nord CE 4 में कौन ज्यादा दमदार, किसे खरीदना सही डील