Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TECNO POVA 5 सीरीज 11 अगस्त को भारत में होगी लॉन्च, कंपनी ने पोस्ट कर दी जानकारी

हाल ही में टेक्नो ने अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज TECNO POVA 5 सीरीज को लॉन्च किया था। अब कंपनी इस सीरीज को भारत में भी लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस डिवाइस को 11 अगस्त को वर्ल्ड ऑफ टेक्नोलॉजी इवेंट में पेश किया जाएगा। इस सीरीज में दो डिवाइस- TECNO POVA 5 और TECNO POVA 5 Pro शामिल हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 04 Aug 2023 01:57 PM (IST)
Hero Image
Tecno pova 5 and techno pova 5 pro launch date revealed, know the details here

नई दिल्ली, टेक डेस्क। TECNO ने आगामी वर्ल्ड ऑफ टेक्नोलॉजी इवेंट में 11 अगस्त को भारत में POVA 5 सीरीज के स्मार्टफोन लॉन्च करने की जानकारी दी है। बता दें कि पहले कंपनी ने पहले इसका टीजर साझा किया था। इस 3-दिवसीय कार्यक्रम का उद्देश्य प्रोडक्ट सीरीज और पोर्टफोलियो में ब्रांड की बेस्ट तकनीकी को शोकेस करना है।

टेक शोकेस इवेंट 11 अगस्त 2023 को DLF एवेन्यू, नई दिल्ली में शुरू होगा, जो 13 अगस्त तक सभी कंज्यूमर्स के लिए खुला रहेगा। कंपनी ने कहा कि यह आयोजन टेक्नो के प्रमुख प्रोडक्ट्स का एक व्यापक अनुभव देगा। फिलहाल हम इसके नए स्मार्टफोन के बारे में जानेंगे।

POVA 5 सीरीज

बता दें कि POVA 5 सीरीज में दो स्मार्टफोन- POVA 5 Pro 5G और POVA 5 शामिल हैं, जिन्हें हाल ही में जेन Z कंज्यूमर को ध्यान में रखते हुए चुनिंदा बाजारों में पेश किया गया था। बता दें कि फोन को जिलिनियल्स की जीवनशैली को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है, जो लगातार अपने फोन पर रहते हैं।

POVA 5 Pro का स्पेसिफिकेशंस

जैसा कि हम पहले बता चुके है कि POVA 5 Pro 5G को अन्य बाजारो में लान्च किया जा चुका है। इस फोन में बिल्कुल नया आर्क इंटरफेस 3D बनावट के साथ मल्टी-कलर्ड एलईडी बैकलाइट डिजाइन देता है। आर्क इंटरफेस फंक्शनेल्टी RGB बैकलाइट तकनीक के साथ कॉल, नोटिफिकेशन, बैटरी चार्जिंग और संगीत चलाते समय एक बेहतर अनुभव देती हैं।

इस डिवाइस में 6.78-इंच (2460×1080 पिक्सल) फुल HD+ LCD स्क्रीन मिलती है, जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट, 240Hz टच सैंपलिंग रेट, 580nits ब्राइटनेस तक, NEG ग्लास प्रोटेक्शन मिलता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें ऑक्टा कोर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6080 6nm प्रोसेसर है, जो माली-G57 MC2 GPU, 8GB LPDDR4x रैम, 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जिसे माइक्रोएसडी के साथ एक्सपेंड किया जा सकता है ।

कैमरा की बात करें तो इसमें 50MP का रियर कैमरा, सेकेंडरी AI कैमरा, डुअल LED फ्लैश मिलता है। इसके साथ ही एलईडी फ्लैश के साथ 16MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा भी दिया गया है। बैटरी की बात करे तो इस डिवाइस में 68W फास्ट चार्जिंग, रिवर्स चार्जिंग के साथ 5000mAh की बैटरी है।