Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Samsung Galaxy Z Flip 5 में देखने को मिलेंगे ये 3 फीचर, कवर डिस्प्ले से लेकर बैटरी में होंगे ये बड़े बदलाव

सैमसंग के अपकमिंग Galaxy Z Flip 5 फोन में हमें बड़ा कवर डिस्प्ले देखने को मिल सकता है। हाल ही में मोटोरोला के लेटेस्ट मोटोरोला रेजर प्लस में हमें बड़ा कवर डिस्प्ले देखने को मिला था। उम्मीद है Galaxy Z Flip 5 का नया हिंज सिस्टम फोन को बेहतर आईपी रेटिंग का सपोर्ट ऑफर करेगा। सैमसंग अपकमिंग Galaxy Z Flip 5 में बड़ी बैटरी ऑफर कर सकता है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Sat, 22 Jul 2023 05:43 PM (IST)
Hero Image
Samsung Galaxy Z Flip 5, there will be big changes from cover display to battery (फोटो-जागरण)

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सैमसंग का अपकमिंग लॉन्इच वेंट 'गैलेक्सी अनपैक्ड 2023' 26 जुलाई को आयोजित होना है। इस इवेंट में कंपनी अपनी पांचवीं जेनरेशन फोल्डेबल स्मार्टफोन - Galaxy Z Fold 5 और Galaxy Z Flip 5 से पर्दा उठाएंगी। कंपनी लगातार अपने अपकमिंग फोन्स को टीज कर रही है।

इसके साथ ही कुछ दिनों पहले उसने डिजाइन को लेकर जानकारी शेयर की थी। आज हम आपको सैमसंग के अपकमिंग Galaxy Z Flip 5 स्मार्टफोन के तीन ऐसे फीचर्स की जानकारी दे रहे हैं, जो इस फोन का अहम हिस्सा हो सकते हैं।

बड़ा कवर डिस्प्ले

फोल्डेबल फोन के लिए कवर डिस्प्ले सबसे जरूरी फीचर्स में से एक है। यह डिवाइस के बैटरी सेविंग में बड़े काम आता है। कवर डिस्प्ले पर हमें नोटिफिकेशन और दूसरी जानकारी दिख जाती है, जिससे यूजर्स को बार-बार ओपन नहीं करना पड़ता है। उम्मीद है कि सैमसंग के अपकमिंग Galaxy Z Flip 5 फोन में हमें बड़ा कवर डिस्प्ले देखने को मिल सकता है। हाल ही में मोटोरोला के लेटेस्ट मोटोरोला रेजर प्लस में हमें बड़ा कवर डिस्प्ले देखने को मिला था।

बेहतर आईपी रेटिंग

सैमसंग लगातार अपने फोल्डेबल फोन के मैकेनिज्म पर काम कर रहा है। कंपनी लॉन्च से पहले साफ कर चुकी है कि अपकमिंग फोल्डेबल फोन में अपग्रेड हिंज ऑफर कर रही है, जो इस फोन को पूरी तरह से बंद करने में मदद करते हैं। नए हिंज से न सिर्फ फोन की लाइफ बढ़ेगी बल्कि डस्ट रेसिस्टेंस में भी सुधार होगा। उम्मीद है Galaxy Z Flip 5 का नया हिंज सिस्टम फोन को बेहतर आईपी रेटिंग का सपोर्ट ऑफर करेगा।

बड़ी बैटरी और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट

सैमसंग ने Galaxy Z Flip 4 में 3,700mAh की बैटरी दी थी। यह यूजर्स को एक दिन तक की बैटरी लाइफ ऑफर करती है। हालांकि यह बैटरी पैक सैमसंग के दूसरे स्मार्टफोन की तुलना में काफी कम है। इससे पहले सैमसंग ने Z Flip 3 में 3300mAh की बैटरी दी थी। Z Flip 4 की बैटरी में कंपनी ने 12 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की थी।

उम्मीद है कि इस ट्रेंड को बढ़ाते हुए सैमसंग अपकमिंग Galaxy Z Flip 5 में बड़ी बैटरी ऑफर कर सकता है। कंपनी ने Galaxy S23 में 3900mAh की बैटरी दी थी, उम्मीद है कि यही बैटरी पैक Galaxy Z Flip 5 में दिया जा सकता है। इसके साथ ही फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया जा सकता है।