Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

साल में सिर्फ एक बार करना होगा ये रिचार्ज, Jio, Airtel और BSNL के ये हैं सबसे सस्ते एनुअल रिचार्ज प्लान

Affordable Annual Recharge Plans अगर आप एयरटेल जियो वीआई या बीएसएनएल के दूसरे सिम को एक्टिव रखना चाहते हैं तो सही जगह आए हैं। आज हम आपको एयरटेल जियो वीआई और बीएसएनएल के कुछ सस्ते साल भर प्लान की लिस्ट देने वाले हैं। प्रीपेड यूजर के लिए एयरटेल का 1799 रुपये का रिचार्ज प्लान कई लाभ के साथ आता है।

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyUpdated: Tue, 14 Nov 2023 04:10 PM (IST)
Hero Image
बीएसएनएल प्रीपेड यूजर के लिए सबसे किफायती एनुअल रिचार्ज प्लान पेश करती है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। आज, अधिकांश स्मार्टफोन डुअल सिम कार्ड स्लॉट के साथ आते हैं, कुछ फिजिकल स्लॉट के साथ eSIM को भी सपोर्ट करते हैं। आमतौर पर, यूजर अपने प्राइमरी सिम को पर्सनल कॉन्टैक्ट के लिए रखते हैं जबकि वे बिजनेस या ऑफिस के काम के लिए दूसरा सिम रखते हैं।

अगर आप एयरटेल, जियो, वीआई या बीएसएनएल के दूसरे सिम को एक्टिव रखना चाहते हैं तो सही जगह आए हैं। आज हम आपको एयरटेल, जियो, वीआई और बीएसएनएल के कुछ सस्ते साल भर प्लान की लिस्ट देने वाले हैं।

एयरटेल का सबसे किफायती एनुअल प्लान

प्रीपेड यूजर के लिए एयरटेल का 1,799 रुपये का रिचार्ज प्लान कई लाभ के साथ आता है, जिसमें 365 दिनों की वैलिडिटी, फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग, 3,600 एसएमएस और 24 जीबी 4 जी डेटा शामिल है। इस प्लान की कीमत सिर्फ 150 रुपये प्रति माह से कम है, एयरटेल इसके अलावा कई और बेफिट्स भी देता है। इसमें विंक म्यूजिक सब्सक्रिप्शन हैलो ट्यून्स का फ्री एक्सेस मिलता है।

ये भी पढ़ें: 16 दिनों तक की बैटरी लाइफ के साथ लॉन्च हुई Vivo Watch 3, मिलेगा 100 से भी ज्यादा स्पोर्ट्स मोड; जानें कीमत

BSNL का सबसे किफायती एनुअल प्लान

राज्य के स्वामित्व वाली बीएसएनएल प्रीपेड यूजर के लिए सबसे किफायती एनुअल रिचार्ज प्लान पेश करती है। 1,251 रुपये की कीमत पर, यह प्रति माह 0.75 जीबी डेटा के साथ 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। फिर, यह उन लोगों के लिए है, जो कम से कम पैसे खर्च करके अपना फोन नंबर एक्टिव रखना चाहते हैं।

Jio का सबसे किफायती एनुअल प्लान

Jio के 1,559 रुपये के रिचार्ज प्लान में 336 दिन (11 महीने) की वैलिडिटी के साथ 24 जीबी डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 3,600 एसएमएस (प्रति दिन 100 तक सीमित) मिलते हैं। हालांकि, 5G यूजर को बिना किसी डेटा सीमा के अनलिमिटेड 5G डेटा तक पहुंच मिलेगी। इसके अलावा, इस प्लान में JioTV, JioCinema और JioCloud का कॉम्प्लीमेंट्री एक्सेस भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें: YouTube गलत तरीके से रख रहा यूजर्स पर निगरानी, Ad Blocker मामले में कंपनी पर फाइल हुआ केस