Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आपके ऑफिस टेबल पर जरूर होने चाहिए ये गैजेट! आसान होगा काम, मिलेगा पूरा आराम

समय के साथ ऑफिस में काम करने के तरीके और एनवायरमेंट बदलने लगे हैं। अब ऑफिस में काम करना घर पर काम करने जैसा बन गया है। माइंड को रिफ्रेश रखने के लिए office desktop gadgets आपके लिए काम के हो सकते हैं। (फोटो- जागरण)

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiUpdated: Fri, 20 Jan 2023 03:00 PM (IST)
Hero Image
These essential office desktop gadgets Will Make Your Work Easier Pic Courtesy- Jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अब ऑफिस में काम करने का ट्रेंड पूरी तरह से बदल गया है। ऑफिस में काम करना, घर पर काम करने जैसा बन गया है। काम के टेबल पर स्ट्रेस लेकर काम करने के दिन टाटा- बाय-बाय कह चुके हैं। कंपनियां भी कर्मचारियों की हर छोटी- छोटी से जरूरत का ख्याल रखने लगी हैं। ऑफिस में काम के 8 से 9 घंटे बिताने के लिए कर्मचारियों की हर बेसिक जरूरत का ध्यान रखा जाने लगा है।

आपके टेबल पर ही आपके लिए चाय- कॉफी की पूरी व्यवस्था की जाती है, ताकि काम को स्ट्रेस लेकर नहीं बल्कि माइंड को रिलेक्स रख कर किया जा सके। ऐसे में अपने काम के एन्वायरन्मेंट को और बेहतर बनाने के लिए आपको अपने लिए कुछ गैजेट की भी तलाश होगी।

अगर आपको भी कुछ office desktop gadgets की तलाश है तो ये आर्टिकल आपकी इस परेशानी को दूर कर सकता है। इस आर्टिकल में आपको कुछ जरूरी office desktop gadgets के बारे में ही बताने जा रहे हैं, जिनसे ना सिर्फ आपका काम आसान होने वाला है बल्कि आपको पूरा आराम भी मिलने वाला है।

यूएसबी हब (USB Hub): यूएसबी हब (USB Hub) की जरूरत उन लोगों को पड़ सकती है जिन्हें अपने काम के दौरान मल्टीपल डिवाइस को कनेक्ट करने की जरूरत होती है। यूएसबी हब (USB Hub) आपको सुविधा देता है कि आप एक समय पर मल्टीपल डिवाइस को कनेक्ट कर सकें। इसलिए इसे ऑफिस डेक्सटॉप गैजेट में जोड़ना ही चाहिए।

वायरलेस चार्जर (Wireless Charger): काम करने वाले हर कर्मचारी के लिए वायरलेस चार्जर की जरूरत एक बेसिक जरूरत मानी जा सकती है। एक समय पर स्मार्टफोन, लैपटोप और दूसरे डिवाइस का इस्तेमाल बढ़ गया है। ऐसे में इन सभी डिवाइस को चार्ज करने की व्यवस्था भी होनी चाहिए। वायरलेस चार्जर (Wireless Charger) आपकी इस परेशानी का समाधान हो सकता है।

चाय या कॉफी के लिए स्मार्ट मग (Smart Mug): चाय की चुस्कियों या कॉफी की सिप्स के साथ आपका काम और भी मजेदार हो सकता है। काम करते हुए माइंड को रिलैक्स और रिफ्रेश करते हुए चाय/ कॉफी ली जा सकती है। इसके लिए आपकी टेबल पर एक स्मार्ट मग का होना जरूरी है ताकि आपकी चाय/ कॉफी काम के बीच ठंडी ना हो पाए.

डॉक्यूमेंट स्कैनर (Portable Document Scanner): क्योंकि अब हर काम डिजिटली होने लगे हैं, इसलिए डॉक्यूमेंट्स को स्कैन करने की जरूरत भी आम बन गई है। डॉक्यूमेंट स्कैनर (Portable Document Scanner) गैजेट आपके काम को आसान कर देता है। फाइल्स को डिजिटल फाइल्स में बदलने के लिए ये गैजेट आपके काम का हो सकता है।

ये भी पढ़ेंः

Amazon Republic Day Sale में मिल रहे हैं ये शानदार गैजेट्स बेहद कम कीमत में, जानिए इनके बारे में

आखिर क्यों हवाई सफर के समय ऑन करना पड़ता है Airplane mode? कैसे करता है काम