Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2023 में आ सकते हैं ये धमाकेदार फ्लैगशिप फोन... Apple और google भी लिस्ट में शामिल

आने वाला साल टेक्नोलॉजी की क्षेत्र में कई बड़े बदलाव लेकर आ सकता है। बहुत सी स्मार्टफोन कंपनी हैं जो अपने खास प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने की तैयारी में हैं। आज हम ऐसे फोन्स की बात करेंगे जो 2023 में लॉन्च होने वाले हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyUpdated: Fri, 30 Dec 2022 07:53 PM (IST)
Hero Image
These flagship phone going to launch in 2023 Representative Image - iPhone 14

नई दिल्ली, टेक डेस्क। 2022 के कुछ दिन बचे हैं और ये साल टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में नई कामयाबी लाया है। इस साल 5G भारत में लॉन्च किया गया है। इसके अलावा कई स्मार्टफोन कंपनी ने अपने स्मार्टफोन को मार्केट में उतारा है, जो डिजाइन में काफी खास है। इसके अलावा कई ऐसे फीचर्स है, जो पहली बार स्मार्टफोन में देखने को मिले हैं। लेकिन आज हम बात करेंगे 2023 में लॉन्च होने वाले फोन्स की। तो आइये इसके बारे में जानते हैं।

2023 में लॉन्च होंगे कई फोन

2023 में बहुत सारे बेहतरीन फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च होने वाले हैं। आईफोन 15 से लेकर वनप्लस 11 और नए पिक्सेल फोन तक, बहुत सारे स्मार्टफोन आने वाले वर्ष में आधिकारिक हो सकते है। इनमें से ज्यादातर स्मार्टफोन फीचर से भरपूर होने और बहुत सारे इनोवेशन के साथ आने वाले हैं। आइये इन फोन के बारे में जानते हैं।

यह भी पढ़ें - Apple Watch के ये फीचर्स हैं बड़े ही खास, आसान बना देंगे आपकी डेली लाइफ

iPhone 15

इस साल का iPhone 14 मॉडल बहुत कंज्युमर्स को ज्यादा पसंद नहीं आया। इसलिए कंपनी नई सीरीज में बड़ा बदलाव ला सकती है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि ऐपल न केवल स्पेसिफिकेशंस के लिहाज से बल्कि डिजाइन के मामले में भी बदलाव लाएगी। अगले साल के iPhone मॉडल में डायनेमिक आइलैंड डिस्प्ले की सुविधा दी जाएगी, जो वर्तमान में केवल iPhone 14 Pro मॉडल तक ही सीमित है। इसके अलावा कुछ लेटेस्ट लीक से यह भी पता चला है कि Apple iPhone 15 के साथ-साथ iPhone 15 Plus की कीमत भी कम हो सकती है। अब देखना है कि कंपनी क्या बदलाव करती है।

OnePlus 11

वनप्लस 11 को भारत में फरवरी में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर वनप्लस 11 को 7 फरवरी को पेश करने की घोषणा की है। इस साल ब्रांड के कोई दिलचस्प डिवाइस नहीं पेश किए थे। लेकिन 2023 में, वनप्लस 11 के लॉन्च कंपनी अपनी स्थिति में बदलाव कर सकती है। बता दें कि वनप्लस 11 स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 के साथ आने वाला ब्रांड का पहला स्मार्टफोन होगा और यह अलर्ट स्लाइडर को भी वापस लाएगा।

Samsung Galaxy S23

Samsung Galaxy S23 सीरीज के 1 फरवरी, 2023 को लॉन्च होने की उम्मीद है, हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर इसके लॉन्च तारीख की पुष्टि नहीं की है।इस सीरीज में सैमसंग गैलेक्सी S23, सैमसंग गैलेक्सी S23 प्लस और सैमसंग गैलेक्सी S23 अल्ट्रा शामिल हो सकते हैं।

लॉन्च से पहले, कुछ लीक्स में इनके फीचर्स की जानकारी मिली है। सैमसंग गैलेक्सी S23 में 50-मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम, 120hz स्क्रीन रिफ्रेश रेट, 8GB तक रैम और 256GB की इंटरनल स्टोरेज हो सकता है। जबकि सैमसंग गैलेक्सी S23 अल्ट्रा में रियर पैनल पर 200 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिए जाने की उम्मीद है।

Pixel 8

Google ने कई सालों के बाद भारत में अपना फ्लैगशिप Pixel फोन लॉन्च किया है। अब उम्मीद है कि Pixel 8 को भी जल्द ही यानी आने वाले साल में लॉन्च किया जाएगा। बताया जा रहा है कि पिक्सेल 8 कैमरा एक नई HDR तकनीक अपनाएगा, जो अगले पिक्सेल फोन को बेहतर फोटो क्लिक करने में सक्षम करेगा। इसके अलावा इसमें 50-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सिस्टम, Google का Tensor G2 प्रोसेसर होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें - ऐसे काम करता है Instagram का वैनिश मोड, इन स्टेप से आसनी से शुरू कर सकते हैं फीचर