Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CES 2024 इवेंट में लॉन्च होने के लिए तैयार हैं ये गैजेट्स, iPhone यूजर्स के लिए आएगा ऑटो ट्रेकिंग स्टैंड, जानें डिटेल

CES 2024 इवेंट का आयोजन 9 जनवरी यानी आज से Las Vegas में किया जा रहा है। इसमें तमाम नए गैजेट्स की एंट्री होने वाली है। इवेंट में एपल आईफोन यूजर्स के लिए ऑटो ट्रेकिंग स्टैंड लॉन्च करेगी। यह स्टैंड डॉक किट के साथ पेश किया जाएगा। इसमें मूवमेंट ट्रेकिंग फीचर और 15W की वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट देखने को मिलेगा। आइए इसके बारे में जानते हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Tue, 09 Jan 2024 09:30 AM (IST)
Hero Image
CES 2024 इवेंट का आयोजन अमेरिका के Las Vegas में किया जा रहा है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। CES 2024 इवेंट का आयोजन 9 जनवरी यानी आज से Las Vegas में किया जा रहा है। इसमें तमाम नए गैजेट्स की एंट्री होने वाली है। कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 12 जनवरी तक चलेगा। इसमें कई बड़ी और छोटी कंपनियां अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करेंगी। इस इवेंट में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से जुड़े कुछ प्रोडक्ट्स की भी एंट्री हो सकती है। हम यहां बताने वाले हैं कि इस इवेंट क्या-क्या प्रोडक्ट लॉन्च किए जा सकते हैं।

आईफोन यूजर्स के लिए ऑटो ट्रेकिंग स्टैंड

CES 2024 इवेंट में एपल आईफोन यूजर्स के लिए ऑटो ट्रेकिंग स्टैंड लॉन्च कर सकती है। यह स्टैंड डॉक किट के साथ पेश किया जाएगा। इसमें मूवमेंट ट्रेकिंग फीचर और 15W की वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट देखने को मिलेगा। इसमें जो बैटरी दी जाएगी वह 5 घंटे का बैकअप देने में सक्षम होगी। कहा जा रहा है कि इसकी कीमत 179.99 डॉलर (15,000 हजार रुपये लगभग) होगी।

XReal Air 2 Ultra AR Glasses

रिपोर्ट्स में इस अल्ट्रा एआईआर ग्लासेस को लॉन्च किए जाने की भी खबर है। ये एआर ग्लास 500 निट्स की पीक ब्राइटनेस और 120 हर्टज की रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। इतना ही नहीं इसमें 1080 हाई रेजॉल्यूशन स्क्रीन दी जाएगी। यह ग्लास macOS, Windows, Android और iOS के साथ कम्पेटिबल होगा।

ये भी पढ़ें- यहां जानें Instagram पोस्ट व रील शेड्यूल करने का स्टेप-बाय-स्टेप प्रॉसेस, मिनटों में होगा काम

Acer AI PC

Acer ने अनाउंस किया है कि इस इवेंट में इंटेल कोर अल्ट्रा प्रोसेसर से लैस लैपटॉप पेश किया जाएगा। इसमें कर्व्ड ओलेड स्क्रीन दी जाएगी जो 120 हर्टज की रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगी। इस इवेंट में लॉन्च करने के लिए कंपनी क्वॉलकॉम के साथ दो नए राउटर्स भी पेश करेगी।

ये भी पढ़ें- Alaska Airlines की विंडो से नीचे गिरा iPhone, हजारों फीट ऊंचाई से गिरने के बाद भी मिली सही कंडीशन