Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इन iPhone यूजर्स को मिल सकते हैं 5 हजार से ज्यादा रुपये, सालों पुराना है एपल से जुड़ा ये मामला

टेक कंपनी एपल अपने आईफोन यूजर्स को 65 डॉलर यानी लगभग 5392 रुपये का भुगतान कर सकती है। अगर आप भी एपल यूजर है तो ये खबर आपके लिए और भी जरूरी हो जाती है। एपल की ओर से आईफोन यूजर्स को को दी जाने वाली राशि मुआवजे के तौर पर दी जा सकती है।दरअसल कंपनी से जुड़ा यह मामला सालों पुराना है।

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaUpdated: Sun, 13 Aug 2023 12:17 PM (IST)
Hero Image
इन iPhone यूजर्स को मिल सकते हैं 5 हजार से ज्यादा रुपये

नई दिल्ली, टेक डेस्क। एपल अपने कुछ आईफोन यूजर्स को 65 डॉलर यानी लगभग 5,392 रुपये का भुगतान कर सकता है। अगर आप भी एपल यूजर है तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। एपल की ओर से आईफोन यूजर्स को को दी जाने वाली राशि  मुआवजे के तौर पर दी जा सकती है।

दरअसल, एपल से जुड़ा यह मामला सालों पुराना है। एपल की ओर से एक क्लास एक्शन मुकदमे को रिसॉल्व करने के लिए 500 मिलियन डॉलर का भुगतान किया जा सकता है।

क्या है एपल से जुड़ा यह मामला

कंपनी पर हुए इस मुकदमे के मुताबिक, एपल ने आईफोन डिवाइस की बैटरी और प्रोसेसर से जुड़ी खामियों को दूर करने के लिए iPhone मॉडल की परफोर्मेंस में कुछ बदलाव कर दिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस बदलाव के बाद आईफोन मॉडल की परफोर्मेंस स्लो हो गई थी।

किन आईफोन यूजर्स को मिल सकती है मुआवजे की राशि

रिपोर्ट्स की मानें तो iOS 10.2.1 और बाद के ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करने वाले 21 दिसम्बर 2017 से पहले के डिवाइस iPhone 6, 6 Plus, 6s, 6s Plus, और SE को मुआवजे की राशि मिल सकती है। लिस्ट में iOS 11.2 और बाद के ऑपरेटिंग सिस्टम और 21 दिसम्बर 2017 से पहले वाले iPhone 7 और 7 Plus मॉडल्स को भी शामिल किया गया है।

एपल यूजर्स को डिवाइस में आ रही थी ये परेशानी

बताया जा रहा है कि एपल यूजर्स को उनके डिवाइस में एक अलग तरह की परेशानी आने लगी थी। यूजर्स के डिवाइस की बैटरी 0% से अधिक चार्ज होने के बावजूद उनके फोन बंद हो रहे थे।

हालांकि, यूजर्स को आने वाली इस परेशानी के लिए कंपनी की ओर से सॉफ्टवेयर अपडेट को पेश किया गया था। लेकिन कंपनी की ओर से पेश किए गए इस सॉफ्टवेयर अपडेट की वजह से डिवाइस की परफोर्मेंस पर असर नजर आने लगा।